बाढ़ग्रस्त इलाकों को ना समझें पिकनिक स्पॉट, सेल्फी लेने पर पुलिस लेगी एक्शन

Update:2016-08-23 19:00 IST

इलाहाबाद: जिले में बाढ़ग्रस्त इलाके को पिकनिक स्पॉट समझकर घूमने और सेल्फी लेने वालों पर प्रशासन की टेढ़ी नजर है। इलाहाबाद के पुलिस कमिश्नर राजन शुक्ला और डीएम संजय कुमार ने गंगा और यमुना नदी पर बने पुलों सहित अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अनावश्यक घूमने वालों पर पुलिस कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

बाढ़ प्रभावित लोग मनोरंजन की वस्तु नहीं

पुलिस के आला अधिकारियों ने कहा कि 'बाढ़ प्रभावित लोगों को मनोरंजन की वस्तु न समझें, बल्कि उनकी मदद करें।' पुलिस अधिकारियों ने कहा, यदि कोई बाढ़ क्षेत्र में जाए तो बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करे।

ये भी पढ़ें ...आजम ने यूं बयान की अपनी हालत, कहा-बोलूं तो मां मारी जाय न बोलूं तो बाप कुत्ता खाए

सेल्फी लेने गए तो खैर नहीं

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि गंगा और यमुना का बहाव तेज है। इसलिए पुलों तथा नदियों के किनारे न जाएं और न ही वहां सेल्फी लें। अधिकारियों ने जिले के एसपी, नगर को निर्देश दिया है कि अगर कोई व्यक्ति सेल्फी लेता पकड़ा जाए या वहां से अराजक तत्व मिलें तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए।

ये भी पढ़ें ...गो तस्करी को लेकर पुलिस चौकी पर बवाल, वाहनों में लगाई आग

पुराने मामलों से प्रशासन ने ली सीख

गौरतलब है कि बाढ़ क्षेत्र में घूमने और सेल्फ़ी लेने के चक्कर में कई लोगों के के चोटिल होने और जान जाने तक के सामने आते मामले से प्रशासन चौकन्नी है। ऐसा ही एक मामला बीते दिनों फाफामऊ में गद्दोपुर गांव से सामने आया था जहां बाढ़ देखने गए एक युवक की गंगा में डूबने से मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News