Amethi News:मंत्री मोहसिन रजा ने की वन महोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत, 36 लाख से ज्यादा लगाए गए पौधे

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में आज रविवार को वन महोत्सव को आयोजन किया गया।

Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-07-04 10:59 GMT

पौधरोपड़ करते मंत्री मोहसिन रजा-फोटो न्यूज़ट्रैक

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में आज रविवार को वन महोत्सव को आयोजन किया गया। इस वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत पूरे जिले में 36 लाख दो हजार पांच सौ पौध रोपड़ कर नया रिकॉर्ड बनाया गया। अमेठी जिले के सिंदुरवा क्षेत्र में 24 हजार पौधरोपण हुआ है। अमेठी के निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट परिसर में प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने वन महोत्सव का शुभांरभ करके पौध रोपित किया। तो वहीं सिंदुरवा में नामित नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका एस गर्ग ने पौध रोपड़ करके वन महोत्सव कि शुरूआत की।

अमेठी में पौध रोपड़ करते अधिकारी और पुलिस-फोटो न्यूज़ट्रैक 


36 लाख से ज्यादा लगाए गए पौधे

उत्तर प्रदेश के अमेठी में रविवार को वन महोत्सव कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जानकारी के मुताबित जिले के विभिन्न विभागों ने मिलकर 36 लाख 2 हजार पांच सौ पौधरोपड़ किया। जिला मुख्यालय में स्थित निर्माणधीन कलेक्ट्रेट परिसर में प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने पौध रोपित कार्यक्रम की शुरूआत की। पौधरोपण के दौरान यूपी सरकार में मोहसिन रजा ने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध बनाने के लिए वृक्षों का नितांत होना जरूरी है। हम सब मिलकर पर्यावरण को हरा भरा करने की मुहिम का संकल्प लें। और सीएम योगी आदित्यनाथ के सपनों को साकार करें। उन्होंने आगे कहा कि पिछली बार हम लोगों ने वृहत पौध रोपित कर गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया था इस बार उससे भी अधिक का लक्ष्य है।

पौध रोपड़ करते मंत्री मोहसिन रजा- फोटो न्यूज़ ट्रैक


सिंदुरवा में 24 हजार पौधरोपड़ 

आपको बता दें कि अमेठी के सिंदुरवा में 24 हजार पौधरोपण किया गया। इस पौध रोपण का कार्य नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका एस गर्ग के नेत्तृत्व में किया गया। मोनिक एस गर्ग ने विकासखंड जगदीशपुर के अतंर्गत ग्राम पंचायत सिंदुरवा में 24000 पोध रोपण किया और विभिन्न स्थानों पर हो रहे वृक्षारोपण कार्यक्रम का निरीक्षण किया। अमेठी के डीएम अरुण कुमार मुख्य विकास अधिकारी अंकुर लाठऱ प्रभागीय वन अधिकारी पुलिस अधीक्षक ने वृक्षोरोपण कार्यक्रम में उपस्थित रहें।

Tags:    

Similar News