अमेठी में पोस्टर वार: राहुल गांधी को दिखाया भगवान राम, PM मोदी को रावण

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों में पार्टी की कमान आने के बाद से उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में पोस्टर वार की बाढ़ आ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अमेठी में पहली बार सोमवार (15 जनवरी) से राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर होंगे। उनके दौरे से ठीक पहले यहां एक वर्कर ने पोस्टर्स में राहुल गांधी को भगवान राम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दस सिर वाले रावण के रूप में दर्शाया है।

Update: 2018-01-15 04:35 GMT

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों में पार्टी की कमान आने के बाद से उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में पोस्टर वार की बाढ़ आ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अमेठी में पहली बार सोमवार (15 जनवरी) से राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर होंगे। उनके दौरे से ठीक पहले यहां एक वर्कर ने पोस्टर्स में राहुल गांधी को भगवान राम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दस सिर वाले रावण के रूप में दर्शाया है।

2019 में आएगा राहुल रामराज

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सोमवार को राहुल गांधी पहली बार 15 और 16 जनवरी को अमेठी दौरे पर पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी के स्वागत में यहां कांग्रेसियों ने जमकर तैयारी की है। इस बीच गौरीगंज के युवा नेता अभय शुक्ला उर्फ रिज्जू ने राहुल को भगवान राम के अवतार के रूप में दर्शाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 10 सिर वाले रावण का रूप दिया गया है। यह पोस्टर अमेठी के गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर लगाया है। पोस्टर में धनुष-बाण लिए राहुल गांधी दिख रहे हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी दस सिर के साथ रावण के रूप में दिख रहे हैं। पोस्टर में लिखा गया है कि 'राहुल रूप में भगवान राम का अवतार 2019 में आएगा राहुल राज रामराज।'

इससे पहले भी राहुल गांधी के पक्ष में लगे थे पोस्टर

इससे पहले 15 और 18 दिसंबर को भी अमेठी में राहुल गांधी के पक्ष में पोस्टर लगाए गए थे। ये पोस्टर अमेठी के तिलोई विधानसभाओं क्षेत्र के सिंहपुर ब्लॉक के कांग्रेसी नेता अभिषेक वाजपेई ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर क्षेत्र में पोस्टर लगवाए थे। पोस्टर में राहुल गांधी को अर्जुन अवतार एवं युग पुरुष का टाइटल दिया गया है। उक्त पोस्टर में राहुल गांधी के साथ उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी की भी फोटो लगी है।

वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता गोपी वाजपेई और उनके बेटे अभिषेक वाजपेई ने राहुल को शिव भक्त, जनेऊधारी और भगवान परशुराम का वंशज बताया था। वायरल पोस्टर में राहुल गांधी के साथ उनके पिता स्व राजीव गांधी, मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी और कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी की फोटो लगाई गई थी।

कुछ भी हो BJP ही जीतेगी

वायरल हुए इस पोस्टर के बाद बीजेपी के जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय ने कहा कि "कांग्रेसी लिख कुछ भी लें लेकिन अमेठी में 2019 में कमल खिलकर ही रहेगा।" वहीं, कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने कहा- "बीजेपी सपने देख रही है अमेठी और यहां के लोग गांधी परिवार से रिश्ते फायदे के लिए नहीं जुड़े हैं।"

Tags:    

Similar News