Amethi: ठंड एवं शीत लहर के बीच बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां, इस दिन खुलेंगे स्कूल

Amethi News: बेसिक शिक्षा कार्यालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार अब 20 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश रहेगा। अब स्कूल 23 जनवरी को खुलेंगे। फिलहाल अध्यापकों को दस बजे से दो बजे तक स्कूलों में आना होगा।

Update: 2024-01-17 16:51 GMT

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: कड़ाके की ठंड और शीत लहर के चलते प्राथमिक और जूनियर की कक्षाओं में अवकाश घोषित कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा कार्यालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार अब 20 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश रहेगा। अब स्कूल 23 जनवरी को खुलेंगे। फिलहाल अध्यापकों को दस बजे से दो बजे तक स्कूलों में आना होगा। बीएसए अमेठी ने अवकाश की सूचना जारी करते हुए कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है।

इन स्कूलों में लागू होगा आदेश

बेसिक शिक्षा कार्यालय अमेठी द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में शीत लहर वा कड़ाके की ठंड के चलते अवकाश घोषित कर दिया है।इसके पूर्व एक जनवरी से 14 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश चल रहा था। स्कूल खुलने से पूर्व ही 17 जनवरी तक जिलाधिकारी के निर्देश पर अवकाश की घोषणा कर दी गई थी। अब एक बार फिर बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय तिवारी ने अवकाश की सूचना जिला अधिकारी के निर्देश पर जारी कर दिया। यह आदेश जिले सभी परिषदीय और मान्यता प्राप्त विद्यालयों में लागू होगा।

आदेश का कड़ाई से पालन करने का भी निर्देश जारी किया गया। ऐसे में 21 जनवरी को रविवार एवं 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए सूबे के मुख्य मंत्री ने पहले से सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया था। लिहाजा अब 23 जनवरी को स्कूल खुलेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय तिवारी ने बताया की जिले में कड़ाके की ठंड एवं शीत लहर के चलते जिला अधिकारी के निर्देश पर 20 जनवरी तक अवकाश की घोषणा की गई है।आदेश का कड़ाई से पालन करने के भी निर्देश दिये गए है।

Tags:    

Similar News