Amethi News: स्मृति ईरानी ने रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने के लिए सरकार को लिखा पत्र

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने शुक्रवार को बताया कि दीदी स्मृति ने रेलवे स्टेशन मिश्रौली का नामकरण संग्रामपुर स्थित शक्तिपीठ मां कालिकन धाम के नाम पर करने के साथ ही अन्य स्टेशनों के नाम बदलने के लिए पत्र लिखा है।

Update:2023-10-20 18:35 IST

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: शारदीय नवरात्रि में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति इरानी ने संसदीय क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों का नाम देवी मंदिरों व स्थानीय महापुरुषों के नाम पर करने के लिए गृहमंत्री व रेल मंत्री को पत्र लिखा है। सरकार से स्वीकृत मिलते ही संसदीय क्षेत्र के कई रेलवे स्टेशन के नाम बदल जाएंगे। हाल में ही पड़ोसी जनपद प्रताप गढ़ में तीन रेलवे स्टेशन के नाम परिवर्तित लिए गए थे।

स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री को लिखा पत्र 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने शुक्रवार को बताया कि दीदी स्मृति ने रेलवे स्टेशन मिश्रौली का नामकरण संग्रामपुर स्थित शक्तिपीठ मां कालिकन धाम के नाम पर करने के साथ ही जायस को गुरु गोरखनाथ धाम, बनी को स्वामी परमहंस धाम, कासिमपुर हाल्ट को कवि जायसी के नाम पर जायस सिटी, फुरसतगंज को पीढ़ी के बाबा तापेश्वर धाम के नाम पर करने के लिए पत्र लिखा है। इसके साथ ही निहालगंढ को महाराजा बिजली पासी या विरांगना उदा देवी पासी, अकबरगंज रेलवे स्टेशन का नाम सिंहपुर स्थित शक्ति पीठ मां अहोरवा भवानी धाम, वारिसगंज को अमर शहीद भाले सुलतानी के नाम पर नामकरण करने के लिए ग्रह मंत्री व रेल मंत्री भारत सरकार को पत्र भेजा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस पर कार्रवाई की उम्मीद है।

रेलवे स्टेशन के अलावा फुरसतगंज में एयरपोर्ट का नाम भी बदलने के लिए केंद्रीय मंत्री ने पत्र लिखा है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लिखे पत्र में स्मृति ने फुरसत गंज एयर पोर्ट का नाम गुरु गोरखनाथ या राना बेनी माधव के नाम पर करने के लिए उड्डयन मंत्री को पत्र लिखा है। हाल में ही पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में प्रतापगढ़ का नाम बेल्हा देवी धाम, विश्वनाथ गंज को शनि देव धाम एवं अंतू रेलवे स्टेशन का नाम चंदिका देवी धाम किया गया था।

Tags:    

Similar News