Amethi News: दोस्त ही बन गया लुटेरा, साथी को भेजता रहा लोकेशन, छः लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा

Amethi News: पुलिस ने वारदात में शामिल पांच आरोपियों को लूट के छः लाख पांच हजार रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया। लुटेरों के पास से पुलिस ने लूट में प्रयुक्त बाइक, असलहा, मोबाइल व कारतूस बरामद किया।

Update: 2024-01-12 11:33 GMT

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: पुलिस और स्वाट टीम ने कड़ी मशक्कत से तीन दिन बाद लूट की वारदात का खुलासा कर दिया। पुलिस के खुलासे में बहुत ही हैरान करने वाली बात सामने आई है। बाइक पर बैठे दोस्त ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस ने वारदात में शामिल पांच आरोपियों को लूट के छः लाख पांच हजार रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया। लुटेरों के पास से पुलिस ने लूट में प्रयुक्त बाइक, असलहा, मोबाइल व कारतूस बरामद किया। पुलिस अधीक्षक अमेठी इलामरान ने बताया की घटना में शामिल सभी पांचों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

दोस्ती के रिश्ते को किया कलंकित

जिले के मुसाफिर खाना थाना क्षेत्र के वाराणसी लखनऊ हाइवे पर धरौली के पास विगत नौ जनवरी को युवक के साथ हुई लूट का पुलिस ने खुलासा शुक्रवार को दोपहर बाद कर दिया। पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि धरौली के पास हुई लूट की घटना से संबन्धित दो बदमाश अनखरा पुलिया पर बैठे हैं। बदमाशों के अन्य तीन साथी भी उनसे मिलने आने वाले है। पुलिया के पास जब पुलिस पहुंची तो पुलिस वहां बैठे पाचों बदमाश पुलिस टीम को देखकर भागने लगे। जिन्हें पुलिस टीम द्वारा घेरकर पकड़ लिया गया।

पांच लोगों ने मिलकर लूट को दिया अंजाम। जिनकी पहचान त्रिभुवन कुमार पुत्र बब्बन कुमार नि ग्राम हंसा का पुरवा मयास, कृष्ण कुमार उर्फ कृष्णा पुत्र कन्हैया लाल नि नाऊपुर, रजत तिवारी पुत्र जय बहादुर तिवारी नि अतरौली, पंकज कोरी पुत्र स्वामीनाथ नि नीमी।यह चारो बदमाश जिले के जामो थाना क्षेत्र के निवासी है। वहीं पांचवे बदमाश की पहचान सौरभ शर्मा पुत्र स्व राकेश कुमार शर्मा निवासी ग्राम छज्जूपुर थाना बाजारशुक्ल जनपद अमेठी के रूप में हुई।

बाइक पर बैठे साथी को लेकोशन ट्रैक कर पीछा कर रहे थे लुटेरे 

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त पंकज कोरी ने बताया कि मैं आशू उर्फ अभिषेक का विश्वास पात्र दोस्त हूं। अभिषेक मुझे अपने परिवार के सदस्य की तरह मानते हैं। कहीं आते-जाते मुझे अपने साथ ले जाते हैं। अप्रैल में उनकी बहन की शादी है। जिसके लिए वह अपनी रिश्तेदारी से रुपया उधार लेने की चर्चा करते थे। तभी से मेरे मन में लालच आ गया। अपने दोस्त रजत के साथ मिलकर हम लोगों ने लूट की योजना बनायी थी। 8 जनवरी को आशू के साथ में जय सिंहपुर गया था तभी मुझे पता चल गया था कि नौ जनवरी को हम लोग 6,00,000 रुपये लेकर चलेगें। उसी दिन हमने अपने साथी रजत व सौरभ को घटना करने के लिए बता दिया था।

वहां से निकलने के बाद में समय-समय पर लोकेशन रजत के व्हाट्सएप पर भेजता रहा। जब हम और आसू अलीगंज के पास में चाय पीने के लिए रुके तो योजना के अनुसार मोटरसाइकिल मैं चलाने लगा। आशू को पीछे बैठा दिया। मैं मोटरसाइ‌किल धीरे-धीरे चलाने लगा जिससे योजना के अनुसार पीछे आ रहे साथी घटना को अंजाम दे सकें। धरौली के पास पहुंचने पर योजना के अनुसार मेरे साथी मोटरसाइकिल से चाभी निकाल लिये तो मैं बिना किसी प्रतिक्रिया के अपनी मोबाइल साथियों को दे दिया।

आशू भी डरकर अपनी मोबाइल उन्हें दे दिया। रजत, कृष्ण कुमार उर्फ कृष्णा व त्रिभुवन रुपया लेकर भाग गये। बरामद रुपये उसी लूट की घटना के हैं। बिना नंबर स्पेलेण्डर मोटरसाइकिल के कागज मांगने पर दिखा ना सके। बदमाशों ने बताया कि इसी मोटरसाइकिल से हमलोग लूट की घटना को अंजाम दिये थे। पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक अमेठी इलामरान ने बताया की लूट की घटना में शामिल पांचों बदमाशों को पकड़ कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। एसपी ने लूट की घटना का खुलासा करने वाली टीम को उत्साह वर्धन करने हेतु पच्चीस हजार रुपए नगद देने की बात कही।

Tags:    

Similar News