Amethi News: जमीनी विवाद में वृद्ध की पिटाई, मौत

Amethi News: जिले के जायस थाना क्षेत्र के मोहल्ला ख्वाजगान निवासी मकबूल कुरैशी उम्र 60 वर्ष के ऊपर मंगलवार को पड़ोस के कुछ दबंग किस्म के लोग हमला बोल दिए।

Update:2023-10-03 22:16 IST

Old man beaten to death in land dispute

Amethi News: यूपी में जमीनी विवाद कानून व्यवस्था के लिए लगातार चुनौती बनते जा रहे हैं। मस्जिद के पास जमीन के विवाद में हुई मार पीट में एक वृद्ध की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि विगत एक पखवारे से जमीन पर घर बनवाने को लेकर विवाद चल रहा था।वृद्ध की मौत से गुस्साए परिजनों ने शव को थाने के गेट पर रख कर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने मामला बढ़ता देख कार्यवाही का आश्वासन देकर लोगो शांत करवाया। पुलिस ने शव को पीएम हेतु भेज कर मामले की जांच में जुट गई है।

ये था पूरा मामला

जिले के जायस थाना क्षेत्र के मोहल्ला ख्वाजगान निवासी मकबूल कुरैशी उम्र 60 वर्ष के ऊपर मंगलवार को पड़ोस के कुछ दबंग किस्म के लोग हमला बोल दिए। जिसमे वृद्ध को गंभीर चोट आ गई। परिजन आनन फानन में वृद्ध को इलाज हेतु कस्बे के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराए, जहां उसकी मौत हो गई। मौत की खबर से मुहल्ले में हड़कंप मच गया।

बताया जा रहा है कि कस्बा के कुछ दबंग लोग एक मजार के बगल की भूमि पर करीब एक पखवारे पूर्व घर बनवाना शुरू किए। जिस जमीन पर घर बनवाया जा रहा था वह मस्जिद की बताई जा रही है। मस्जिद कमेटी के लोगों ने जमीन पर दावा करते हुए पुलिस से शिकायत किया। जिस पर पुलिस ने काम बंद करवा दिया था। मंगलवार को दोपहर में एक बार फ़िर निर्माण कार्य शुरू हो गया तो 60 वर्षीय मकबूल कुरैशी पुत्र अब्दुल शकूर ने इसका विरोध किया। जिसके विरोध में कुछ लोगों ने ईंट पत्थर से मकबूल पर हमला कर दिया जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उन्हें कोतवाली रोड स्थित एक क्लीनिक में भर्ती कराया गया। वहीं देर शाम बुर्जुग की मौत हो गईं। बुजुर्ग मोहल्ले की मोइन मस्जिद पर मोआज्जिन तथा मस्जिद कमेटी का सदस्य है।जिसके चलते सैंकड़ों लोग कोतवाली पहुंच गए। और आरोपी की गिरफ्तारी व हत्या का मुकदमा लिखे जानें की मांग करने लगे। तब पुलिस ने मामले की तहरीर लेकर कार्यवाई का आश्वासन दिया।

कोतवाली प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया की मृतक के पुत्र महफूज की ओर से तहरीर मिली है।मामले की जांच हो रही है। शव पी एम के लिए भेजा जा रहा है। पीएम रिपोर्ट आने पर आगे कार्यवाई होगी।

Tags:    

Similar News