Amethi News: प्रधान पति की धारदार हथियार से नृशंस हत्या, गांव में समझौता कराने गए थे, मचा हड़कंप, भारी फ़ोर्स तैनात

Amethi News: हमले में प्रधानपति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि हमले में घायल उनके साथी रामधनी का इलाज चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

Update:2023-08-30 19:22 IST
Pradhanpati murdered with sharp weapon companion injured

Amethi News: बदमाशों में कानून-व्यवस्था को लेकर खौफ नहीं रह गया है। अमेठी जनपद में खुलेआम एक प्रधान के पति को मौत के घाट उतार दिया गया। उनके एक साथी भी हमले में जख्मी हो गए। वो गांव के भीतर दो भाइयों के बीच समझौता कराने गए थे। इस वारदात से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले में छानबीन कर रहे हैं।

दो भाइयों के बीच पारिवारिक विवाद सुलझाना बना जानलेवा

जानकारी के मुताबिक गांव में दो भाइयों के बीच में नया दरवाजा लगाने को लेकर विवाद हो गया था। जिसमें सुलह-समझौता कराने पहुंचे प्रधानपति और उनके सहयोगी के ऊपर एक पक्ष ने हमला कर दिया। हमले में प्रधानपति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि हमले में घायल उनके साथी रामधनी का इलाज चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये था पूरा मामला

इस खौफनाक वारदात का पूरा मामला इन्हौना थाना क्षेत्र के करन गांव का है। जहां बुधवार दोपहर फकीर बिरादरी के राजू और भाई टिल्लम के बीच नया दरवाजा लगाने को लेकर विवाद हो गया था। ग्रामीणों ने प्रधानपति को सूचना दी। दोनों पक्षों में समझौता कराने प्रधानपति रिजवान अहमद अपने ड्राइवर और सहयोगी रामधनी पासी के साथ मौके पर पहुंचे। जहां पर मारपीट होने लगी। जिसके बाद धारदार हथियार से लैस राजू ने रिजवान और रामधनी पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। राजू के हमले में प्रधानपति रिजवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रामधनी गंभीर रूप से घायल हो गए।

भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात

घटना की सूचना मिलते ही इन्हौना समेत आसपास के कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पहुंची और घायलों को सिंहपुर सीएससी में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है और हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं प्रधानपति की मौत के बाद गांव में जबरदस्त तनाव है, जिसे लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बयां किया खौफनाक मंजर

गांव में ही रहने वाली जहीदुल निशा ने बताया कि घर में दरवाजा खोलने को लेकर विवाद था। राजू हमारे सामने दरवाजा खोल रहे थे, हम लोगों ने मना किया। इसी बात का समझौता करने के लिए प्रधानपति आए थे, तभी अचानक कहासुनी के बीच राजू ने प्रधान और रामधनी के ऊपर हमला कर दिया। जिसमें प्रधान की मौत हो गई जबकि रामधनी गंभीर रूप से घायल हो गए।

एसपी ने दी ये जानकारी

पुलिस अधीक्षक अमेठी डॉक्टर इलामारन ने बताया कि थाना इन्हौना अंतर्गत करन गांव में दो सगे भाइयों के बीच घर में नया दरवाजा लगाने को लेकर विवाद था। उसी का समाधान करने के लिए गांव का प्रधान पति रिजवान अपने समर्थकों के साथ गए थे। इस विवाद को लेकर वहां कुछ कहासुनी और मारपीट हुई और जिसमें रिजवान की मौत हो गई। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस घटना में घायल रामधनी को इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है। मौके पर कानून व्यवस्था सामान्य है और विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News