Amethi News: संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस बहाली को लेकर सियासत तेज, स्मृति इरानी का पुतला फूंका

Amethi News: महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा था कि मरीज को एनेस्थीसिया के ओवरडोज देने से मौत हुई है।

Update:2023-09-26 15:48 IST

Sanjay Gandhi Hospital (Photo-Social Media)

Amethi News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में संजय गांधी अस्पताल का लाइसें निलंबित किए जाने का मामला गरमाता जा रहा है। कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह अस्पताल का लाइसेंस बहाली की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। कई समाजसेवी भी आन्दोलन को समर्थन कर रहे हैं। इसी बीच आज यानी मंगलवार को गांव के कुछ लोगों ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी का पुतला फूंक मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध दर्ज किया।

ग्रामीणों ने मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के अन्तर्गत पहलवान चौराहे पर संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस बहाल किए जाने को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने स्मृत इरानी का पुतला फूंका। बता दें कि अस्पताल का लाइसेंस निलंबित किए जाने के बाद से ही अमेठी की सियासत गरमाई हुई है। इससे पहले मुसाफिरखाना के व्यापारियों ने भी विरोध प्रदर्शन किया था। गौरतलब है कि बीते दिनों संजय गांधी अस्पताल में पथरी का ऑपरेशन कराने आई महिला की मौत हो गई थी। इसके बाद अस्पताल पर कार्रवाई करते हुए लाइसेंस को सस्पेंड कर दिया गया था।

महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा था कि मरीज को एनेस्थीसिया के ओवरडोज देने से मौत हुई है। शिकायत के बाद पुलिस ने अस्पताल के सीईओ समेत तीन डॉक्टरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पूरे मामले की जांच के लिए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सीएमओ अमेठी को निर्देश दिया है। सीएमओ ने अस्पताल का लाइसेंस रद्द करते हुए बंद कर दिया, जिसको लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News