ऑक्सीजन की कमी का बहाना बनाना पड़ा भारी, अस्पताल संचालक पर एफआईआर दर्ज

कोरोना के कहर के बीच लोग महाकारी के साथ जिम्मेदारों की उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-05-06 09:34 GMT

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया)

लखनऊ। कोरोना के कहर के बीच लोग महाकारी के साथ जिम्मेदारों की उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं। मरीजों के उपचार के लिए निजी अस्पताल के सााि—साथ वै​कल्पिक कोविड सेंटर बनाए जा रहे हैं। बावजूद इसक अस्पताल सीट फुल और ऑक्सीजन न होने का बहाना बनाकर कोरोना संक्रमितों को भर्ती करने से मना करने में लगे हुए हैं। गोमतीनगर के विभूतिखंड स्थित सन हॉस्पिटल को ऑक्सीजन न होने का बहाना बनाकर मरीजों को लौटान भारी पड़ गया है। इस सिलसिले में सन हॉस्पिटल के संचालक अखिलेश पांडेय पर एफआईआर दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार विभूतिखंड स्थित सन हॉस्पिटल की तरफ से ऑक्सीजन उपलब्ध न होने का बहाना करके मरीजों को भर्ती करने से मना किया जा रहा था। साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों को भी दूसरे अस्पतालों में भेजा जा रहा था। इसकी जानकारी होने पर प्रशासन ने अस्पताल की जांच कराई गई। जांच के दौरान अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन पाया गया। इसके बाद हॉस्पिटल के संचालक अखिलेश पांडेय पर एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

Also Read:कोरोना का कहर: सिस्टम की नाकामी से हुई ऑक्सीजन की कमी

गौरतलब है कि महामारी के इस दौर में निजी अस्पतालों की जांच से लेकर इलाज तक की लगातार शिकायत आ रही है। इसी तरह कोविड सेंटरों में भी घोर लापरवाही की बात कही जा रही है। ​आलम यह है कि जिम्मेदारों की लापरवाही मरीजो पर भारी पड़ रही है। ऑक्सीजन के लिए जाहं पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है, वहीं कुछ अस्पताल ऐसे हैं जो स्टॉक होने के बावजूद भी ऑक्सीजन की कमी का रोना रोने में लगे हुए हैं।

Also Read:ऑक्सीजन की कमी से लोगों में दहशत, उपलब्धता सुनिश्चित कराने की मांग


Tags:    

Similar News