PM मोदी के साथ गणतंत्र दिवस की परेड देखेंगे गोरखपुर अनिकेत और दिव्यांगी

नई दिल्ली के राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड को प्रधानमंत्री बाक्स में बैठ कर देखने का निमंत्रण गोरखपुर के अनिकेत कुमार मिश्र को भी मिला है।

Update: 2021-01-22 04:00 GMT
PM मोदी के साथ गणतंत्र दिवस की परेड देखेंगे गोरखपुर अनिकेत और दिव्यांगी (PC: social media)

गोरखपुर: इस बार 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस की परेड में गोरखपुर की मजबूत दस्तक होगी। गोरखपुर के होनहार अनिकेत मिश्रा और दिव्यांगी त्रिपाठी पीएम नरेन्द्र मोदी के बॉक्स में परेड देखेंगे। देश के चुनिंदा 50 में शामिल अपने होनहारों की सफलता से परिवार ही नहीं पूरा पूर्वांचल फूला नहीं समा रहा है।

ये भी पढ़ें:यूजर्स के लिए अच्छी खबर: जल्द आएगा बजाज पे ऐप, जानिए इसकी खास बातें

निमंत्रण गोरखपुर के अनिकेत कुमार मिश्र को मिला है

नई दिल्ली के राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड को प्रधानमंत्री बाक्स में बैठ कर देखने का निमंत्रण गोरखपुर के अनिकेत कुमार मिश्र को भी मिला है। अनिकेत कुमार मिश्र, आईआईटी गुवाहाटी में कम्प्यूटर साइंस प्रथम वर्ष के कैम्पस टॉपर हैं। शिक्षा मंत्रालय से मिले आमंत्रण के बाद अनिकेत के कृष्णानगर कॉलोनी आवास में खुशी का माहौल है। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर मुख्यालय पर लोको पायलेट मेल/पॉवर कंट्रोल पद पर सेवाएं दे रहे अनिकेत के पिता राकेश कुमार मिश्रा और उनकी पत्नी सरोज मिश्रा खुशी से फूली नहीं समां रहीं।

अनिकेत गोहाटी आईआईटी कैम्पस में दूसरे साल के सेकेंड समेस्टर में है। कम्प्यूटर साइंस से बीटेक कर रहे अनिकेत ने प्रथम वर्ष में पूरा कैम्पस टॉप किया था। शुरू से ही प्रतिभाशाली अनिकेत ने हाई स्कूल में 96.5 फीसदी अंक हासिल किए। 2019 में आए 12वीं के परिणाम में उसे मैथ एवं कैम्प्यूटर संवर्ग में 98 फीसदी अंक मिले थे।

साफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं अनिकेत

अनिकेत के बड़े भाई बिट्स पिलानी से बी-टेक अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रहे हैं। छोटी बहन वैष्णवी हाई स्कूल में पढ़ाई कर रही है। फिलहाल अनिकेत अपनी परीक्षा के कारण दिल्ली में अपनी बुआ फूफा मधु मिश्रा पत्नी प्रशांत मिश्र के पास हैं। अनिकेत को 25 जनवरी को दिल्ली के होटल अशोका में रिपोर्ट करना है। उसके साथ उसके बुआ फूफा ही होंगे। अनिकेत का सपना साफ्टवेयर इंजीनियर बनने का है।

ये भी पढ़ें:UP: नोएडा के सेक्टर-63 डिस्ट्रिक्ट एम्स हॉस्पिटल के सामने बीच सड़क पर बम की सूचना, जांच जारी

डॉक्टर बनना चाहती है गोरखपुर की होनहार बेटी दिव्यांगी

राजपथ पर 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने का मौका दिव्यांगी त्रिपाठी को भी मिला है। गोरखपुर शहर के इंदिरा नगर शिवपुरी कॉलोनी की रहने वाली दिव्यांगी के पिता उमेश नाथ त्रिपाठी दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में केमिस्ट्री के प्रोफेसर और मां ऊषा त्रिपाठी गृहिणी हैं। दिव्यांगी के दादा व भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष प्रो. दयानाथ त्रिपाठी हैं। दिव्यांगी त्रिपाठी दिव्यांगी त्रिपाठी इस समय दिल्ली विश्वविद्यालय से बॉयो संवर्ग में स्नातक कर रही हैं। इसी के साथ वो नीट की तैयारी भी कर रही हैं। दिव्यांगी डॉक्टर बनना चाहती हैं। सीबीएसई 12वीं में बायोलॉजी संवर्ग से दिव्यांगी ने ऑल इंडिया सेकंड रैक हासिल की थी।

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News