अनिल दुजाना गैंग के बदमाश अरेस्ट, मांगी थी व्यापारी से 1 करोड़ की रंगदारी

Update: 2016-10-10 04:03 GMT

नोएडाएंटी एक्सटार्सन सेल ने अनिल दुजाना के नाम पर रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को अरेस्ट किया है। दोनों बदमाशों ने मिलकर दनकौर के एक व्यापारी से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने व्यापारी को जान से मारने की धमकी दी थी और व्यापारी की 20 बीघा जमीन कब्जाने का प्रयास शुरू कर दिया था। पुलिस के पूछताछ के दौरान पता चला है कि दोनों बदमाश मिलकर दुजाना गिरोह के लिए रुपयों की उगाही करते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, वहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

एक करोड़ रुपए की मांगी थी रंगदारी

एसपी देहात अभिषेक यादव ने बताया कि दनकौर के रहने वाले एक व्यापारी ने केस दर्ज कराया था कि उससे अनिल दुजाना के नाम पर एक करोड़ रुपए की रंगदारी की मांग की गई थी। रंगदारी देने से मना करने पर दुजाना गिरोह के बदमाशों ने उसकी 20 बीघा जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया था। इसके बाद व्यापारी ने रंगदारी देने के लिए हामी भर दी थी। एसपी ने बताया कि रंगदारी मांगने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिए एंटी एक्सटार्सन सेल प्रभारी अजय शर्मा की टीम को लगाया गया था।

फारच्यूनर कार से आए थे बदमाश

शनिवार रात सेल की टीम को सूचना मिली कि रंगदारी मांगने वाले दोनों बदमाश रंगदारी वसूलने के लिए गौतमबुद्ध विवि के गोलचक्कर के समीप आने वाले हैं। सूचना के आधार पर पुलिस सतर्क हो गई और गोलचक्कर के आस-पास घेराबंदी कर ली। रात ग्यारह बजे के करीब एक फॉर्च्यूनर कार आती हुई दिखाई दी। उसमें से उतरकर एक बदमाश ने व्यापारी को फोन किया तो पुलिस को यह पता चल गया कि यही बदमाश रंगदारी वसूलने आए हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों को मौके से धर दबोचा।

अनिल दुजाना के कहने पर मांगी थी रंगदारी

पकड़े गए दोनों बदमाशों की पहचान सुनील और शीलू निवासी दुजाना गांव के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला है कि दोनों बदमाशों ने अनिल दुजाना के इशारे पर व्यापारी से रंगदारी मांगी थी। एक करोड़ की रंगदारी वसूल कर बदमाश गिरोह से नए लड़के जोड़ने के प्रयास में थे।

जेल से चल रहा है दुजाना का नेटवर्क

पुलिस को जांच के दौरान यह पता चला है कि जेल से दुजाना का नेटवर्क चल रहा है। ऐसे में यह बात भी पुख्ता होती नजर आ रही है कि जेल में अनिल दुजाना मोबाइल फोन का प्रयोग कर रहा है। फोन से वह ग्रेटर नोएडा में अपने गुर्गों को फोन करता है और रंगदारी वसूलने के लिए व्यापारियों के नाम बताता है।

Tags:    

Similar News