आवारा पशुओं को स्कूल में बंद करने के मामल में 6 नामजद और 22 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में आवारा पशुओं को स्कूल में बंद करने के मामले में जिल प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। जिला प्रशासन ने स्कूल प्रिंसिपल की तहरीर के आधार पर इस मामले में 6 नामजद और 22 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है।

Update: 2019-01-06 09:45 GMT

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में आवारा पशुओं को स्कूल में बंद करने के मामले में जिल प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। जिला प्रशासन ने स्कूल प्रिंसिपल की तहरीर के आधार पर इस मामले में 6 नामजद और 22 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। साथ ही आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी है। केस दर्ज होने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है।

आवार पशुओं को स्कूल में बंद कर लगा दिया था ताला

बता दें कि स्कूल में आवारा पशुओं को बंद करने के बाद ताला डाल दिया गया था जिसके बाद सुबह बच्चे स्कूल पहुचें तो डर गए और उसके बाद पुलिस ने स्कूल का ताला खुलवाकर आवारा पशुओं को बाहर निकाला था। फिलहाल जिला प्रशासन ने केस दर्ज कर आवारा पशुओं को बंद करने वाले लोगों को सख्त संदेश दिया है।

यह भी पढ़ें.....खनन घोटाला: अखिलेश बोले- भाजपा ने अपना रंग दिखा दिया, मैं CBI पूछताछ के लिए तैयार

दरअसल थाना जलालाबाद के नगरिया बुजुर्ग गांव में तीन दिन पहले आवारा पशुओं को स्कूल मे बंद कर दिया गया था। इस समय यूपी में जनता आवारा पशुओं की समस्या से जूझ रही है। ऐसे मे नगरिया बुजुर्ग गांव में भी आवारा पशुओं की भरमार है। ऐसे मे गांव के ही रहने वाले शिव सिंह, राकेश, ओमकार हुकुम सिंह, रजनेश, शीशपाल समेत गांव के कुछ लोगों ने आवारा पशुओं को पकड़कर गांव के ही सरकारी स्कूल में बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें.....90 लाख रुपए का ये सामान बरामद, देख पुलिस के उड़े होश, जानिए पूरा मामला

प्रिंसिपल ने दी तहरीर

प्रिंसिपल ने अपनी तहरीर में पुलिस को बताया कि स्कूल का ताला तोड़कर आवारा पशुओं को बंद किया गया था। उसके बाद इन लोगों ने अपना ताला स्कूल के गेट पर डाल दिया। उसके बाद जब सुबह बच्चे पढ़ने के लिए स्कूल पहुंचे तो बच्चे जानवरों को देखकर डर गए और स्कूल में जाने से इंकार कर दिया। उसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल शिखा शुक्ला ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला खुलवाकर सभी जानवरों को बाहर निकाला और बच्चो को पढ़ने के लिए स्कूल में भेजा। उसके बाद पुलिस और जिला प्रशासन से इस बात की शिकायत की गई और प्रिंसिपल ने 6 नामजद और 22 अज्ञात लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें.....पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के खिलाफ वारंट जारी, भड़काऊ भाषण देने का मामला

सरकार की छवि धूमिल करने के लिए किया गया

एसडीएम विजय शर्मा का कहना है कि सरकार की छवी धुमिल करने के लिए आवारा पशुओं को स्कूल मे बंद किया गया था। गांव में आवारा पशुओं की कोई समस्या नहीं है। इसलिए प्रिंसिपल की तहरीर के आधार पर 6 नामजद और 22 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

Tags:    

Similar News