Anti Romeo Campaign in Agra: CM योगी के आदेश पर एन्टी रोमियों अभियान की शुरुआत, चला अभियान

Anti Romeo Campaign: सीएम योगी के आदेश का पालन करने में पुलिस सुबह से ही अलर्ट है।

Report :  Rahul Singh
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-04-02 08:23 GMT

आगरा में एंटी रोमियो 

Anti Romeo Campaign: आगरा में मुख्यमंत्री के आदेश के बाद शोहदों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। महिलाओं और छात्राओं को सुरक्षा का एहसास कराने के लिए पुलिस गर्ल्स स्कूलों के आसपास घूम रही है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री ने पुलिस कर्मियों को महिला सुरक्षा के प्रति अलर्ट रहने की हिदायत दी। छात्राओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो अभियान चलाने की जिम्मेदारी दी। मुख्यमंत्री के आदेश का अनुपालन करने में पुलिस सुबह से ही अलर्ट नजर आई। शहर में सीओ लोहामंडी अर्चना सिंह थाने के पुलिस बल के साथ गर्ल्स स्कूलो पर पहुँची।

गर्ल्स कॉलेज में पहुंचे पुलिस

देहात में सीओ अछनेरा महेश कुमार पुलिस टीम के साथ गर्ल्स कालेजो में पहुँचे। पुलिस अधिकारियों ने स्कूली छात्र छात्राओं से बातचीत की । उन्हें महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 जानकारी दी । पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं से इस बात की अपील भी की कि अगर उन्हें कोई शोहदा परेशान करता है । तो वह घबराए नहीं , तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दे । पुलिस ऐसे लोगो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी । अभियान के दौरान पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं को स्कूल छोड़ने जा रहे उनके माता-पिता से भी बातचीत की। उन्हें सरकारी सहायता नंबरों की जानकारी दी । साथ ही उनसे कहा कि वह बेटियों की सुरक्षा के प्रति सजग रहें । किसी भी दिक्कत होने पर तत्काल पुलिस से मदद लें ।

अछनेरा के छात्राओं ने सीओ को बताया अपना दर्द

अछनेरा सर्किल में चलाए गए अभियान के दौरान छात्राओं ने सीओ अछनेरा के सामने अपना दर्द भी बयां किया । छात्राओं ने हिम्मत दिखाते हुए सीओ अछनेरा को बताया कि स्कूल रास्ते में कुछ लड़के उन्हें परेशान करते हैं । आते जाते फब्तियां और तंज कसते हैं । छेड़छाड़ करने वाले लोग दबंग प्रवृत्ति के हैं । कोई उनका विरोध नहीं कर पाता । छात्राओं से जानकारी सामने आने के बाद सीओ अछनेरा ने बताए गए रास्ते पर पुलिस की तैनाती कर दी है । सीओ अछनेरा ने बताया कि छात्राओं से मिली जानकारी के आधार पर दोषियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी । छेड़छाड़ की घटनाओं में तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी ।

छात्राओ की सुरक्षा में स्कूल के पास तैनात रहेगी पुलिस 

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस टीम सुबह स्कूल खुलने के समय गर्ल्स कॉलेजों के आसपास मौजूद रहेगी । इसके बाद छुट्टी के समय भी पुलिसकर्मी गर्ल्स कॉलेजों के आसपास और रास्ते में तैनात रहकर शोहदो पर नजर रखेंगे । मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद माना जा रहा है कि शोहदे अब चैन से नहीं रह पाएंगे । 

छात्राएं महिलाएं डायल करें 1090

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस अधिकारियों को साफ शब्दों में निर्देशित किया है कि छात्राओं महिलाओं को सुरक्षा का अहसास होना चाहिए । उन्हें पुलिस अपने आसपास नजर आनी चाहिए । छेड़छाड़ की शिकायत आने पर किसी भी तरह की नरमी न बरती जाए । शोहदों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाए । किसी भी तरह की आपात स्थिति में मदद के लिए छात्राए , महिलाएं 1090 डायल कर पुलिस की मदद ले सकती है । फोन करते ही पुलिस उनकी मदद करने पहुंचेगी ।

Tags:    

Similar News