'एंटी रोमियो' अभियान में 7 लाख से अधिक लोगों से पूछताछ, 538 मुकदमे दर्ज

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मनचलों के खिलाफ चलाए गए 'एंटी रोमियो' अभियान में प्रदेश भर में कुल दो लाख से अधिक स्थलों पर सात लाख 42 हजार से अधिक व्यक्तियों की चेकिंग की गई।

Update: 2017-05-30 13:25 GMT
'एंटी रोमियो' अभियान में 7 लाख से अधिक लोगों से पूछताछ, 538 मुकदमे दर्ज

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मनचलों के खिलाफ चलाए गए 'एंटी रोमियो' अभियान में प्रदेश भर में कुल दो लाख से अधिक स्थलों पर सात लाख 42 हजार से अधिक व्यक्तियों की चेकिंग की गई।

यह भी पढ़ें ... कोर्ट ने एंटी रोमियो स्क्वाड के नाम से रोमियो शब्द हटाने से किया इंकार

इस अभियान में 538 मुकदमे दर्ज हुए। 1264 लोगों को वैधानिक चेतावनी देकर छोड़ने का दावा प्रदेश सरकार ने किया है। यह आंकड़ा गत 22 मार्च से 28 मई के बीच का है। सीएम के निर्देश पर प्रदेशभर में एंटी रोमियो स्क्वाॅयड ने सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, मार्केट, मॉल, विद्यालय, बस स्टेशनों एवं रेलवे स्टेशनों के बाहर और पार्को में अभियान चलाया।



इस दौरान कुल दो लाख से अधिक स्थलों पर सात लाख 42 हजार से अधिक व्यक्तियों की चेकिंग की गई। इस अवधि में तीन लाख 38 हजार से अधिक व्यक्तियों को पुलिस द्वारा दोबारा गलती न करने के लिए सचेत किया गया।

यह भी पढ़ें ... सरकार के एंटी रोमियो अभियान को HC ने सही ठहराया, कहा- ये प्रिवेंटिव पुलिसिंग है

इसके अलावा पुलिस द्वारा इस संबंध में कुल 538 व्यक्तियों पे अभियोग पंजीकृत कर 1264 व्यक्तियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई भी की गई।

यह भी पढ़ें ... स्मारकों पर पुलिस ने चलाया एंटी रोमियो अभियान, ASI ने जताई आपत्ति, कहा-पर्यटन को होगा नुकसान

इस अभियान में राह चलती बालिकाओं एवं महिलाओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए सादे कपड़ों में महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई ताकि शोहदों द्वारा आपत्तिजनक हरकत करने के संबंध में सही सूचना मिल सके।

Tags:    

Similar News