Lucknow News: आर्मी में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाला एक और सेना का जवान गिरफ्तार

Lucknow News: एसएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि भारतीय सेना में उच्चाधिकारी बनकर नौकरी के नाम पर फर्जी तरीके से धन उगाही करने वाले भारतीय सेना में नियुक्त सिपाही व भूतपुर्व सैनिक सहित, गिरोह के 4 आरोपियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था।

Written By :  Sunil Mishraa
Update: 2023-02-07 11:18 GMT

Army Man Arrested in Lucknow (Image: Newstrack)

Lucknow News: आर्मी में भर्ती कराने के नाम पर बेरोजगारों को ठगने वाले गिरोह का एक और सदस्य मंगलवार गिरफ्तार किया गया। पकड़ा गया आरोपी भारतीय सेना का जवान है। इसके चार साथियों को तीन दिन पहले एसटीएफ ने पकड़ा था। एसएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह ने बताया की योगेन्द्र सिंह निवासी देवीखेडा, आशियाना, लखनऊ को गिरफ्तार किया गया है। ये मूल रूप से बलिया जिले का रहने वाला है।

एसएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि भारतीय सेना में उच्चाधिकारी बनकर नौकरी के नाम पर फर्जी तरीके से धन उगाही करने वाले भारतीय सेना में नियुक्त सिपाही व भूतपुर्व सैनिक सहित, गिरोह के 4 आरोपियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था। इनसे पूछताछ में योगेंद्र का नाम सामने आने पर मंगलवार को उसे भी दबोच लिया गया।

जाट बटालियन लेह लद्दाख में तैनात है पकड़ा गया सैनिक

गिरफ्तार योगेन्द्र सिंह ने पूछताछ में बताया कि उसका आर्मी नंबर 3203665 है। उसकी पोस्टिंग15 जाट बटालियन लेह लद्दाख मे है। वह इस समय छुट्टी पर आया है। यह भी बताया कि वह सेना की हो रही अग्नीवीर भर्ती में सेन्टरों पर जाकर वहां घूम रहे परीक्षार्थी से मिलकर उन्हे भर्ती कराने का झांसा देता है। झांसे में आए अभ्यर्थियों से उनके हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट के अंक पत्र ले लेता है। जो अभ्यर्थी फिजिकल परीक्षा में पास हो जाते हैं, वह उन अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा व मेडिकल में पास कराने के लिए प्रत्येक अभ्यर्थी से दो लाख रूपये वसूलता है।

सर्टिफिकेट मिलने के बाद दबाव बनाकर वसूलता था रकम

एसएसपी के मुताबिक योगेन्द्र अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेजों को अपने पास रख लेता था। जिससे वह अभ्यार्थियों के ऊपर दबाव बनाकर धन की वसूली करता था। उसने दर्जनों अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज जमा कर लिये थे। चार, पाच अभ्यर्थियों से रकम भी वसूल कर चुका था। अन्य से वसूलने का प्रयास कर रहा था कि पकड़ लिया गया। इसके पहले उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Tags:    

Similar News