10 kg विस्फोटक से शहर को दहलाने की थी साजिश, आगे जो हुआ वो रुंह कंपा देगा

यूपी के कुशीनगर जिले में दो दिन पहले मस्जिद में हुए विस्फोट में एक मौलाना समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को 28 वर्षीय मौलाना अजीमुद्दीन समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया।

Update: 2019-11-14 11:31 GMT

लखनऊ: यूपी के कुशीनगर जिले में दो दिन पहले मस्जिद में हुए विस्फोट में एक मौलाना समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को 28 वर्षीय मौलाना अजीमुद्दीन समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया। मस्जिद में एक या दो नहीं करीब 10 किलो मात्रा की बारुद होने की बात निकलकर सामने आई है।

गिरफ्तार किए गए अन्य तीन लोगों की पहचान इजहार, आशिक और जावेद के रूप में हुई। पुलिस का कहना है कि इस मामले में तीन अन्य लोग कुतुबद्दीन अंसारी, अशफाक और मुन्ना अभी फरार चल रहे हैं। ये तीनों एक ही गांव के रहने वाले हैं।

 

ये भी पढ़ें...छत्तीसगढ़: IED ब्लास्ट में डीआरजी के 2 जवानों की मौत

1 नवंबर को कुशीनगर की मस्जिद में हुआ धमाका

दरअसल 11 नवंबर को कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी थाने में बैरागी पट्टी गांव की मस्जिद में विस्फोट होने से हड़कंप मच गया। पहले स्थानीय पुलिस इसे बैट्री से विस्फोट बताती रही, लेकिन बाद में मस्जिद में विस्फोटक पदार्थ होने की पुष्टि हुई।

मामले में मस्जिद के मौलवी सहित 7 लोगों पर केस दर्ज किया गया। इनमें से मौलवी सहित 4 लोग गिरफ्तार कर जेल भेज दिए गए हैं। वहीं मुख्य आरोपी हाजी कुतुबुद्दीन सहित 3 लोग फरार चल रहे हैं।

एटीएस और बम निरोधक दस्ते ने निरीक्षण किया, जिसमें विस्फोटक से धमाका होने की बात सामने आई है। ये लो ग्रेड विस्फोटक पदार्थ बताया जा रहा है। आशंका है कि इसे हथगोला बनाने के लिए मस्जिद में रखा गया था।

ये भी पढ़ें...कभी बम ब्लास्ट से दहला था रामपुर! आज आरोपियों को कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

Tags:    

Similar News