फिर हिंदू संत पर जानलेवा हमला, योगी के हैं बेहद करीबी

उत्तर प्रदेश में आज-कल बहुत सी हत्या या हमले के मामले सामने आ रहे हैं। एक के बाद एक हिंदू नेता की दिनदहाड़े हत्या हो रही है।

Update: 2020-02-04 06:40 GMT

बलिया: उत्तर प्रदेश में आज-कल बहुत सी हत्या या हमले के मामले सामने आ रहे हैं। एक के बाद एक हिंदू नेता की दिनदहाड़े हत्या हो रही है। अब एक बार फिर रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के मुंडेरा गांव के पास सोमवार देर शाम को अराजकतत्वों ने सीएम योगी के करीबी श्रीनाथ बाबा मठ के मठाधीश महंत कौशलेंद्र गिरि पर हमला कर दिया। इस अप्रत्‍याशित घटना में उनकी स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त हो गई। घटना में मठ के पुजारी टुन्ना बाबा को हल्की चोटें भी आई हैं। वहीं, महंत कौशलेंद्र गिरि बाल-बाल बच गए हैं। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस उन अंजान लोगों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इस घटना को लेकर महंत के शिष्यों के साथ हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश है।

ये भी पढ़ें:दिग्गज एक्ट्रेस के मौत का सच: BJP के प्रचार में हुआ था ऐसा, कांप उठा था बॉलीवुड

मिली जानकारी के मुताबिक, महंत कौशलेंद्र गिरि अपने सहयोगियों के साथ स्कॉर्पियो से बेसवान गांव एक निमंत्रण में जा रहे थे। उसी दौरान मुडेरा गांव के पावर हाउस के पास लगभग आधा दर्जन लोगों ने उनकी गाड़ी पर तबातोड़ पथराव शुरू कर दिया। तभी मठ के पुजारी टुन्ना बाबा चोटिल हो गए। सहयोगियों ने महंत कौशलेंद्र गिरि को बचा लिया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच कर बदमाशों की तलाश में लग गई है।

ये भी पढ़ें:गिरफ्तार होंगे आजम के लाड़ले: कोर्ट ने दिया ये आदेश, बढ़ेगी इनकी मुश्किलें

कार्यक्रम में वापस गए बिना लौट आए महंत

घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गये। महंत ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी और बिना कार्यक्रम में गए वापस अपने मठ रसड़ा लौट आए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर कोतवाली प्रभारी सुरेन्द्र सिंह पुलिस फोर्स के साथ मठ पहुंचे। वहीं, कुछ देर बाद सीओ केपी सिह ने भी घटना की जानकारी लेते हुए जांच शुरू कर दिया।

Tags:    

Similar News