Auraiya: कोरोना वैक्सीन को लेकर अपने-अपने पक्ष, यहां सबकी अलग है सोच

अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष हाफिज अब्दुल सत्तार ने बताया कि जिस तरह से देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन को तैयार किया है वह एक सराहनीय कार्य है।

Update: 2021-01-07 10:00 GMT
दिल्ली सरकार ने भी अपने यहां कोरोना नियमों में राहत प्रदान की है। यूके से दिल्ली आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कुछ छूट दी गई है।

औरैया: वर्तमान में पूरा देश संक्रमण जैसी महामारी से जूझ रहा है। जिसके लिए केंद्र सरकार द्वारा वैज्ञानिकों को लगाकर जनता की सुरक्षा के लिए वैक्सीन तैयार कराई गई है। वैक्सीन तैयार हो जाने के बाद जब उसका ट्रायल किया गया तो राजनैतिक गलियारों में घमासान मच गया और लोग वैक्सीन न लगवाए जाने के लिए तरह तरह की भ्रामक प्रचार फैलाने में लगे हुए हैं। जब न्यूज़ ट्रैक की टीम ने कुछ लोगों से बातचीत की तो उन्होंने इस वैक्सीन को लेकर अपने-अपने पक्ष रखे।

ये भी पढ़ें:बिडेन को अमेरिकी कांग्रेस ने विजई घोषित किया, 20 को होगा सत्ता हस्तांतरण

वैज्ञानिकों द्वारा किया गया कार्य सराहनीय

बाइट अब्दुल सत्तार

अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष हाफिज अब्दुल सत्तार ने बताया कि जिस तरह से देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन को तैयार किया है वह एक सराहनीय कार्य है। मगर उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा जो बात कही गई है वह उससे भी सहमत हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हम लोगों से ज्यादा पढ़े लिखे और समझदार हैं। इसलिए वह जो फैसला करेंगे वह उन्हें मान्य होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व उन्हें जो आदेश देगा उसका पालन करेंगे।

वैक्सीन का पूरी तरह से टेस्ट नहीं होगी तब तक नहीं लगवाएंगे

बाइट आशीष अग्रवाल

व्यापारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि यह वैक्सीन वैज्ञानिकों द्वारा किया गया सराहनीय कार्य है। मगर वह इस वैक्सीन को तब तक नहीं लगवा आएंगे जब तक कि इसका पूरी तरह से सफल परीक्षण नहीं हो जाता। बताया कि अभी एक टेस्ट होना और बाकी है। कहा कि यह शरीर हेतु व उनके बच्चों के स्वास्थ्य के लिए ज्यादा आवश्यक है। जब वैक्सीन पूरी तरह से सफल साबित होगी तो वह व उनका पूरा परिवार उसका टीकाकरण करवाएंगे।

स्वस्थ रहने को पूरे परिवार सहित लगवाएंगे वैक्सीन

बाइट छोटू सिंह

ग्राम मधुपुर के प्रधान पति छोटू सिंह ने बताया कि वह भाजपा सरकार द्वारा बनाई गई वैक्सीन को स्वयं व अपने पूरे परिवार को लगाएंगे। कहा कि देश हित के लिए प्रधानमंत्री द्वारा यह सराहनीय कार्य किया गया है। वह अपने परिवार सहित गांव के लोगों को भी इस वैक्सीन को लगाए जाने के लिए प्रेरित करेंगे।

ये भी पढ़ें:लखनऊ: गरीबों के लिए मुफ्त में वस्त्र उपलब्ध कराएगा पुलिस वस्त्र सेवा केंद्र

वैज्ञानिकों द्वारा खोजी गई कोरोना वैक्सीन सराहनीय कार्य

शिवसैनिक पवन अवस्थी

कोरोना वैक्सीन के संबंध में शिवसेना के प्रदेश सचिव पवन अवस्थी ने कहा कि देश के पढ़े लिखे वैज्ञानिकों द्वारा कोरोना को लेकर जो वैक्सीन ने बनाई गई है वह एक सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि इसे राजनैतिक प्रकरण न बनाए बनाते हुए देश हित में इस वैक्सीन का उपयोग करें और अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाए जाने के लिए प्रेरित भी करें।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News