Newstrack की खबर का असर: औरैया में खुलेगा विशेष स्कूल, जारी हुआ निर्देश

अपर मुख्य सचिव हेमंत राव, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह व जिले के तमाम वरिष्ठ आधिकारियो के साथ अचानक विशेष सामकेतिक मूक बधिर विकलांग विद्यालय निरीक्षण के लिए पहुचे।

Update:2020-10-06 21:08 IST

औरैया। कुछ दिनों पूर्व न्यूज ट्रेक की टीम ने विशेष समेकित विद्यालय में शिक्षा ना दिए जाने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी जिसके बाद जिला प्रशासन हलचल में आ गया। खबर प्रकाशित होने के बाद जनपद के दौरे पर आई अपर मुख्य सचिव ने विद्यालय पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं को परखा और शीघ्र विद्यालय को शुरू कराए जाने के निर्देश दिए।

अपर मुख्य सचिव ने विशेष समाकेतिक विद्यालय का किया निरीक्षण

मंगलवार की सुबह अपर मुख्य सचिव हेमंत राव, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह व जिले के तमाम वरिष्ठ आधिकारियो के साथ अचानक जिले के विशेष सामकेतिक मूक बधिर विकलांग विद्यालय हीरानगर कंचौसी निरीक्षण के लिए पहुचे और सीधे तैयार मुख्य भवन के कमरो, लैव रूम, मेडिकल रूप, बरामदा, रेम्प, सीढ़ी, छात्रावास, क्लास रूम आदि का घूम कर गहनता से निरीक्षण किया। जगह जगह जिला दिव्यांग अधिकारी प्रीतीलता राजपूत से जानकारी ली।

शीघ्र क्लास चालू कराने का अधिकारियो को दिया आदेश

जिन्होंने सन 2014 मे तैयार विद्यालय और पूर्व प्रदेश सरकार के मंत्री धर्म पाल सैनी द्वारा चार साल पहले उदघाटन के शिलापट हुआ था जिसका निरीक्षण कर शीघ्र विद्यालय मे दिव्यांगजनो का शैक्षणिक कार्य चालू करने को कहा। उन्होंने विद्यालय की तैयार बुकलेट को देखा और अपने स्तर से शासन को रिपोर्ट देने का भरोसा दिया।

ये भी पढ़ेंः बिगड़ा यूपी का हाल: इन जिलों में कोरोना का तांडव, इतने लोगों की हालत हुई खराब

डीएम, सीडीओ, एसडीएम समेत कई अधिकारी मौजूद

इस अवसर पर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, सीडीओ, एसडीएम सदर, सीओ सिटी, एसओ दिवियापुर सहित तमाम वरिष्ठ अधिकारी साथ थे। जिला दिव्यांग अधिकारी ने ग्राम प्रधान से विद्यालय के पिछले गेट की सड़क के निर्माण के लिए शीघ्र ही लागत मूल्य की सूची बनवाकर देने को कहा जो कि अभी तक अधूरी पड़ी है और मुख्य मार्ग से विद्यालय पहुंचने का सबसे नजदीकी व सुगम मार्ग है।

अचानक दौरे से ग्राम प्रधान पति प्रदीप तिवारी लेखपाल, ग्राम पंचायत अधिकारी व जिला दिव्यांग विभाग के अधिकारियों ने दर्जनो लेबर लगा कर परिषर में उगी घास साफ कराते रहे लेकिन आधा घंटा निरीक्षण के बाद अधिकारी काफिले के साथ वापस लौट गए।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News