Auraiya News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए अत्याचार को लेकर सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, PM के नाम सौंपा ज्ञापन

Auraiya News: बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर औरैया में हिंदूवादी संगठन के लोगों ने सड़कों पर उतरकर जमकर नारेबाजी की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-08-20 10:42 GMT

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए अत्याचार को लेकर सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, पीएम के नाम सौंपा ज्ञापन: Photo- Newstrack

Auraiya News: उत्तर प्रदेश के जनपद औरैया में बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर हिंदूवादी संगठन के लोगों ने सड़कों पर उतरकर जमकर नारेबाजी की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बांग्लादेश की हिंदुओं के समर्थन में उतरे हिंदूवादी संगठन

बांग्लादेश में तख्ता पलट के बात शेख हसीना के द्वारा देश को छोड़कर जाने के बाद लगातार वहां का माहौल खराब होता हुआ कुछ दिन पहले दिखाई दिया था। यहां सबसे ज्यादा नुकसान हिंदुओं का हुआ था। यहां पर कुछ कट्टरपंथियों के द्वारा हिंदुओं पर हमला किया गया था और उनकी संपत्ति को नष्ट करने का काम किया गया था। जिसको लेकर औरैया में हिंदूवादी संगठन सड़कों पर मंगलवार को उतर आएं। यहां हिंदूवादी संगठनों ने हाथ में तख्ती लेकर सड़कों पर जमकर प्रदर्शन किया और बांग्लादेश के हिंदुओं की रक्षा के लिए आवाज उठाई।

पीएम मोदी के नाम डीएम कार्यालय पर सौंपा ज्ञापन

हिंदूवादी संगठन के लोग सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के कार्यालय पर पहुंच गए। यहां पर उनके द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम जिला अधिकारी के कार्यालय पर एक ज्ञापन पत्र सौंपा गया। जिसमें जन जागरण मोर्चा के संयोजक महेश पांडे ने कहा कि शेख हसीना के द्वारा बांग्लादेश को छोड़ जाने के बाद वहां के हालात लगातार खराब हो रहे हैं। हिंदुओं की हत्या की जा रही है।

हिंदू महिलाओं की आबरू लूटी जा रही है। उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। हम वहां की सरकार से मांग करते हैं कि जिन हिंदुओं की हत्या हुई है उनके परिवार के लोगों को मुआवजा देने का काम किया जाए। जिन हिंदुओं की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है उनकी मदद की जाए। इन दोषियों ने हिंदुओं की हत्या की है उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। इस दौरान हिंदू संगठनों के साथ मौके पर कई महिलाएं भी दिखाई दी जिन्होंने बांग्लादेश के हिंदुओं के लिए न्याय की गुहार लगाई।

Tags:    

Similar News