Auraiya News: एचटी लाइन से निकली चिंगारी झोपड़ी पर गिरी, आग लगने से 4 मवेशियों की मौत

Auraiya News: यूपी के औरैया में उस समय एक गांव में अफरा तफरी मच गई जब अचानक से एक झोपड़ी में भीषण आग लग गई।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-06-19 18:17 IST

आग में जलकर ख़ाक हुई झोपड़ी। Photo- Newstrack

Auraiya News: यूपी के औरैया में उस समय एक गांव में अफरा तफरी मच गई जब अचानक से एक झोपड़ी में भीषण आग लग गई।आग की चपेट में आने से कई पशुओं की मौत हो गई व कई अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। बताते चलें कि मामला अयाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत अनुरुद्ध नगर का है। यहां पर ब्रिज बिहारी नाम का एक शख्स झोपड़ी बनाकर रहता है और उसी में पशुओं को पालने का काम करता है। आज झोपड़ी के पास से ही गुजरी हाई टेंशन लाइन की एक चिंगारी उसकी झोपड़ी पर गिर गई। थोड़ी ही देर में चिंगारी ने विकराल रूप ले लिया और झोपड़ी धू-धू कर जलने लगी। आग की लपटें देखकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक झोपड़ी जलकर राख हो चुकी थी। 

चार मवेशियों की मौत, कई झुलसे

अनुरुद्ध नगर में बृज बिहारी की झोपड़ी में आग लगने से झोपड़ी में बंधे 4 मवेशियों की मौके पर ही जलने से मौत हो गई। जबकि करीब 5 अन्य मवेशी बुरी तरह झुलस गए हैं। जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। मृत मवेशियों में तीन बकरियां और एक भैंस का बच्चा शामिल हैं। आनन-फानन में घटना की जानकारी पुलिस के साथ ही दमकल विभाग की टीम को भी दी गई। हालाँकि दमकल की टीम के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया।

धूप और हवा से विकराल हुई आग

घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि, चिंगारी गिरने के बाद झोपड़ी में घास-फूस का छप्पर थोड़ी ही देर में सुलगने लगा। इसी बीच तेज हवा और धूप के चलते छप्पर ने आग पकड़ ली। कुछ ही छड़ों में आग विकराल हो गई और पूरी झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया। हम लोग जब तक कुछ समझ पाते उससे पहले ही आग ने सबकुछ जलाकर नष्ट कर दिया। पीड़ित ने सरकार से सहायता की मांग भी की है।

Tags:    

Similar News