Auraiya News: स्वच्छता के लिए काम करने वाले लोगों को किया गया सम्मानित

Auraiya News: साफ सफाई करने को लेकर नगर पालिका के द्वारा स्वच्छता के लिए काम करने वाले लोगों को सम्मानित करने का काम किया गया। साथ ही शपथ भी दिलाई गई कि हमेशा अपने क्षेत्र को साफ सुथरा रखेंगे।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-04 17:15 IST

Auraiya News ( Pic- Newstrack)

Auraiya News: औरैया में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने और साफ सफाई करने को लेकर नगर पालिका के द्वारा स्वच्छता के लिए काम करने वाले लोगों को सम्मानित करने का काम किया गया। साथ ही शपथ भी दिलाई गई कि हमेशा अपने क्षेत्र को साफ सुथरा रखेंगे।

नगर पालिका के द्वारा किया गया सम्मानित

औरैया जिले में नगर पालिका के द्वारा "स्वच्छता ही सेवा" और स्वच्छ भारत अभियान के तहत लगातार काम करने वाले योद्धाओं को आज सम्मानित करने का काम किया गया। उनको स्वच्छता के प्रति शपथ दिलाई गई। इस कार्यक्रम में डॉ पूजा सिंह, आनंद नाथ गुप्ता, अधिशासी अधिकारी राम आसरे कमल के द्वारा योद्धाओं को प्रशस्त्री पत्र और शॉल उढ़ा कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सुनील मिश्रा, समेत प्रमुख समाजसेवी संगठनों को भी सम्मानित किया गया।

महात्मा गांधी के सपने को करें पूरा

संबोधन के दौरान आनंद नाथ गुप्ता ने कहा कि देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने एक सपना देखा था और वह सपना स्वच्छ भारत अभियान था। जिसके तहत हम सभी को अपने आसपास के इलाकों को स्वच्छ रखना था। इसके तहत हम सभी लोग काम कर रहे हैं। हम सभी को स्वच्छता अपने घर तक नहीं बल्कि अपने आसपास पड़ोस मोहल्ले और अपने इलाकों में साफ सफाई रखनी चाहिए। जिससे हम सभी का वातावरण स्वस्थ बना सके। हम सभी को हमेशा याद रखना चाहिए कि कूड़ा कचरा इधर-उधर ना फेंक कर बल्कि डस्टबिन में रखना चाहिए। इससे गंदगी ना पहले और वातावरण खराब ना हो। अपने इलाके की समय-समय पर साफ सफाई करते रहना चाहिए।

वही नगर पालिका ने कहा है कि कर्मचारियों के द्वारा लगातार शहर में साफ सफाई कराई जाती है जिससे किसी भी तरीके की गंदगी ना फैले। आप सभी लोग बस इस बात पर ध्यान दें कि कचरा इधर-उधर ना फेंक कर नगर पालिका की गाड़ी में फेके। इस मौके पर कई सम्मानित लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News