सरकार शिक्षक समस्याओं के प्रति कर रही है अनदेखी: चेत नरायन सिंह

उन्होंने कहा यह चुनाव हम इसलिए लड़ रहे हैं कि विगत 12 वर्षों के अधूरे कार्यों को पूरा करा सके। वर्तमान में शिक्षको की तात्कालिक समस्या यह है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सही अर्थ न लगा कर शिक्षकों की परीक्षा करायी जा रही हैं।

Update: 2020-11-13 11:04 GMT
सरकार शिक्षक समस्याओं के प्रति कर रही है अनदेखी: चेत नरायन सिंह (Photo by social media)

जौनपुर: विधान परिषद के लिए वाराणसी खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे माध्यमिक शिक्षक संघ के अधिकृत प्रत्याशी चेत नरायन सिंह के जौनपुर चुनाव कार्यालय का उद्घाटन आज पूर्व कुलपति प्रो कीर्ति सिंह द्वारा किया गया। उद्घाटन के पश्चात प्रत्याशी चेत नरायन सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि वर्तमान सरकार शिक्षकों की समस्याओं को लेकर जबर्दस्त अनदेखी कर रही है। शिक्षक आन्दोलन कर रहा है लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है जिससे हम शिक्षकों में गहरा रोष भी हैं।

ये भी पढ़ें:सेना पर खौफनाक हमला: नहीं मान रहा पाकिस्तान, 4 की मौत, 2 जवान शहीद

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सही अर्थ न लगा कर शिक्षकों की परीक्षा करायी जा रही हैं

उन्होंने कहा यह चुनाव हम इसलिए लड़ रहे हैं कि विगत 12 वर्षों के अधूरे कार्यों को पूरा करा सके। वर्तमान में शिक्षको की तात्कालिक समस्या यह है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सही अर्थ न लगा कर शिक्षकों की परीक्षा करायी जा रही हैं। जो वेतन बाकी है उसे हल कराके सबके साथ न्याय किया जाये। सरकार ने सड़क से सदन तक कहा है कि अब पद विज्ञापित नहीं होगा।तदर्थ शिक्षकों का जो अंकन है उससे शिक्षकों का नुकसान हो रहा है। वित्त विहीन शिक्षकों का मानदेय 9000नहीं लगा है। एन पी एस की आधी सुविधा बहाल हो सकी है अवकाश प्राप्त शिक्षकों को पारिवारिक पेन्सन ट्रेजरी से दिया जाये ताकि पुनरीक्षण की सुविधा का लाभ मिल सके। शिक्षकों के विनियमिती करण के लिए 2008 से लगातार लगे हुए हैं ।

जौनपुर में 6600 मतदाता है सभी से अपील है

उन्होंने कहा कि हमारा नारा है हो गरीब, हो धनवान, सबको शिक्षा एक समान। सभी शिक्षक गण इस चुनाव में जीत दर्ज कराने के लिए पूरी ताकत से लग गयें है। सभी शिक्षक संघ हमारे साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि जौनपुर में 6600 मतदाता है सभी से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर माध्यमिक शिक्षक संघ के अधिकृत प्रत्याशी को विजयी बनाये ताकि उनकी समस्याओं को निस्तारित कराया जाये।

ये भी पढ़ें:बंगाल में अपराध ही अपराध: दिल दहलाने वाली घटना, सो रही ममता सरकार

इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुधाकर सिंह, नर्सिंग बहादुर सिंह, प्रमोद सिंह, डा समर बहादुर सिंह, राम औतार सिंह, राजीव सिंह, डा विजय बहादुर सिंह अध्यक्ष पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ, विजय तिवारी, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह, आदि बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News