Ambedkarnagar News: प्रशासनिक सख्ती के बीच दूसरे दिन सम्पन्न हुई टीजीटी की परीक्षा

प्रदेश प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परीक्षा कई केंद्रों परआयोजित की गई। रविवार को जिला प्रशासन द्वारा काफी सख्ती बरती गई..

Report :  Manish Mishra
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-08 15:28 GMT

जलालपुर में स्थित एक परीक्षा केन्द्र पर सीसीटीवी से परीक्षा का जायजा लेते डीएम व एसपी

Ambedkarnagar News: प्रदेश सरकार की नाक का सवाल बने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परीक्षा में शनिवार को जिले के कई परीक्षा केन्द्रों पर सामने आई गड़बड़ी के बाद रविवार को जिला प्रशासन द्वारा काफी सख्ती बरती गई। जिलाधिकारी सैमुअल पाल एन, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी दिन भर परीक्षा केन्द्रों पर स्थिति का जायजा लेते रहे तथा उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों के कक्ष में जाकर सीसी टीवी कैमरे से भी परीक्षा व्यवस्था को देखा।


एसबी नेशलन इंटर कालेज परीक्षा केन्द्र पर मास्क देते विद्यालय के कर्मचारी

डीएम व एसपी ने परीक्षा कक्षों में जाकर भी परीक्षा दे रहे छात्रों की नब्ज टटोली। इसके साथ ही संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या मंडल अरविन्द पाण्डेय एवं नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक भाष्कर मिश्रा भी परीक्षा केन्द्रों पर निगरानी करते रहे। साल्वर गैंग द्वारा मास्क में आन्सर की छिपाकर ले जाने का खुलासा होने के बाद रविवार को इसको लेकर कई परीक्षा केन्द्रों पर खास सतर्कता बरती गई।

व्यक्तिगत स्तर पर सभी छात्रों के लिए मास्क की व्यवस्था कराई गई थी

एसवी नेशनल इंटर कालेज बसखारी में केन्द्र व्यवस्थापक शकील अहमद द्वारा व्यक्तिगत स्तर पर सभी छात्रों के लिए मास्क की व्यवस्था कराई गई थी। केन्द्र पर आये सभी छात्रों का मास्क बाहर निकलवाने के बाद उन्हें गेट पर ही नया मास्क प्रदान किया गया जिसके बाद ही उन्हें परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश मिल सका। उल्लेखनीय है कि शनिवार को टीजीटी परीक्षा के दौरान गड़बड़ी सामने आने के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक का निलंबन हो चुका है।


प्रशासन की सख्ती को देखते हुए रविवार को प्रशासनिक अमला पूरी तरह से सक्रिय रहा। इसके अलावा परीक्षा केन्द्रों पर भारी पुलिस बल की भी तैनाती देखी गई। जलालपुर में स्थित एनडी इंटर कालेज, जहां से शनिवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था, वहां पर उपजिलाधिकारी अभय पाण्डेय तथा क्षेत्राधिकारी कृष्ण कान्त शुक्ला लगातार मौजूद रहकर स्थिति का आकलन करते रहे।

शनिवार को हुई घटनाओं के बाद रविवार को दोनों पालियों की परीक्षा शान्ति पूर्वक सम्पन्न हो जाने से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। वहीं दूसरी तरफ जलालपुर पुलिस साल्वर गैंग से जुड़े मामले की जांच में जुट गई है।  

Tags:    

Similar News