Ambedkarnagar News: छप्पर पर दीवार गिरने से किशोर की मौत, एक की हालत गम्भीर

भारी बरसात से जहां हर तरफ तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है वहीं दीवार गिरने से एक किशोर की दर्दनाक मौत हो गई।

Report :  Manish Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-25 12:24 GMT

घटनास्थल पर मौजूद एसडीएम टांडा व अन्य (फोटो-न्यूजट्रैक)

Ambedkarnagar News: भारी बरसात से जहां हर तरफ तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है वहीं दीवार गिरने से एक किशोर की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। जानकारी मिलने पर पहुंचे उपजिलाधिकारी टांडा अभिषेक पाठक ने घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार को हर सम्भव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

गौरतलब है कि जिले में बीते कई दिनों से भारी बरसात हो रही है जिसके कारण जगह-जगह जलभराव हो चुका है। जिला मुख्यालय की स्थिति भी बेहद बदहाल हो चुकी है। कलेक्ट्रेट के सामने ही भारी जलभराव देखने को मिल रहा है। इसी दौरान 25 अगस्त की सुबह टांडा तहसील क्षेत्र के अजमेरी बादशाहपुर गांव में दीवार गिरने से उसमें दबकर 15 वर्षीय किशोर की दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार पूरा परिवार छप्परनुमा मकान में अपना जीवन यापन करता था। वह खा पीकर उसी में सोया था। 25 अगस्त को तड़के छप्पर पर दीवार गिर जाने से उसमें सो रहा इशांत 15 पुत्र मंसाराम गंभीर रूप से घायल हो गया।

इसके अलावा बगल में ही सो रहे निन्हकू 70 पुत्र बरन भी गंभीर रूप से घायल हो गए। छप्पर के ऊपर दीवार गिरने की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए तथा इशांत व निन्हकू को बाहर निकाला। मलबे से बाहर निकाले जाने तक इशांत की मौत हो चुकी थी तथा निन्हकू को गंभीर रूप से घायल थे जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया। उनकी भी हालत गम्भीर बनी हुई है। उप जिलाधिकारी ने बताया कि पीड़ित परिवार को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए है। किशोर की मौत से परिवार में मातम पसर गया है।

बता दें कि बरसात के मौसम में हर गरीब को छत सरकार के इस दावे की पोल खोलकर रख दिया है। सरकारी फाइलों में एक तरफ जहां अधिकत्तर लोगों को आवास मिल गया है, वहीं आए दिन कच्ची दीवार गिरने की घटना यह बताने के लिए काफी है कि सरकारी फाइल और हकीकत में बड़ा अंतर है।

Tags:    

Similar News