Bahraich News: इलाज के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगा किया हंगामा

संयुक्त जिला अस्पताल भिनगा मं इलाज के दौरान महिला की मौत पर परिजनों ने काटा हंगामा

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-11-08 14:03 GMT

महिला की मौत पर अस्पताल में हंगामा करते परिजन (फोटो-न्यूजट्रैक)

Bahraich News: संयुक्त जिला अस्पताल भिनगा (sanyukt jila Hospital Bhinga) में सोमवार दोपहर में महिला की इलाज के दौरान मौत (mahila ki maut) हो गई। परिवार के लोगों ने डॉक्टर पर इलाज के लिए रुपए मांगने का आरोप लगाते हुए लापरवाही से महिला को मारने की बात कही। महिला की मौत से नाराज लोगों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पाकर एएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाया बुझाया। शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर जिलाधिकारी ने आरोपों की जांच के लिए चिकित्सकों की टीम गठित की है।

श्रावस्ती जिले के सिरसिया थाना (Sirsia police station) अंतर्गत अहलादपुरवा गांव (Ahladpurwa Village) निवासी चांदनी देवी (38) पत्नी ननकू गिरी की तबीयत सोमवार को खराब हुई। इस पर परिवार के लोग उसे सिरसिया में अस्पताल लेकर गए। यहां महिला की हालत में इलाज के दौरान सुधार नहीं हुआ। इस पर डॉक्टर ने बीमार महिला को संयुक्त जिला अस्पताल भिनगा (sanyukt jila Hospital Bhinga) रेफर कर दिया। परिवार के लोग बीमार महिला को निजी वाहन से लेकर अस्पताल पहुंचे। जिला अस्पताल में परिवार के लोगों ने महिला को भर्ती कराया।

महिला के पति ननकू गिरी का आरोप है कि अस्पताल में तैनात डॉक्टर ने इलाज के नाम पर रुपए की मांग की। इस पर पति ने इलाज के बाद रुपए देने की बात कही, इससे डॉक्टर नाराज हो गए। डॉक्टर ने महिला का इलाज नहीं शुरू किया। साथ ही ऑक्सीजन भी नहीं लगाया। कुछ देर में ही महिला की मौत हो गई। इससे परिवार के लोग भड़क गए सभी ने अस्पताल परिसर में ही हंगामा शुरू कर दिया। काफी संख्या में लोग बहराइच श्रावस्ती हाइवे जाम करने के लिए जा रहे थे। तभी अपर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

अपर पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को समझाया बुझाया साथ ही सड़क ना जाम करने के लिए कहा। नाराज ग्रामीण चिकित्सक पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। इस पर अपर पुलिस अधीक्षक ने जिलाधिकारी को सूचना दी। जिलाधिकारी ने तीन डाक्टरों के पैनल को शव की जांच करने के निर्देश दिए। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक महिला के परिवार के लोगों ने चिकित्सकों पर आरोप लगाए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बीमारी की जानकारी हो जाएगी। साथ ही चिकित्सकों की टीम द्वारा जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी। इसके बाद आगे की कार्यवाही होगी।

धमकी देने का भी लगाया आरोप

संयुक्त जिला अस्पताल में महिला की मौत के बाद विरोध जता रहे परिवार के लोगों को चिकित्सक ने धमकी दी। अपर पुलिस अधीक्षक के बाद जिलाधिकारी को दिए गए बयान में मृतक महिला के पति का कहना है कि चिकित्सक ने गोली मारने और नौकरी की कोई चिंता ना होने की धमकी दी है। ऐसे में चिकित्सक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की जाए।

रिपोर्ट मिलने के बाद होगी कार्रवाई

संयुक्त जिला अस्पताल (sanyukt jila Hospital Bhinga) के सीएमएस डॉक्टर जेता प्रसाद ने बताया कि महिला की इलाज के दौरान मौत हुई है। मृतक महिला के परिवारी जनों ने इलाज में लापरवाही और चिकित्सकों पर घूस लेने का आरोप लगाया है। ऐसे में चिकित्सकों की रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित डॉक्टर के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News