Bahraich News: गिरिजापुरी बैराज में मिला बाघ का शव, मौत का कारण जानने के लिए होगा पोस्टमार्टम

Bahraich News: कतर्नियाघाट रेंज के सदर बीट में स्थित घाघरा बैराज के गेट से शनिवार शाम को एक बाघ का शव बहता हुआ दिखाई दिया।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-10-09 15:00 GMT

गिरजापुरी बैराज में मिला बाघ का शव

Bahraich News: कतर्निया रेंज में स्थित गिरजापुरी बैराज में देर शाम एक बाघ का शव उतराता मिला, ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। बाघ का शव मिलने की जानकारी मिलते ही वन महकमे में हड़कंप मच गया वनकर्मियों ने मौके पर पहुंच बाघ के शव को बाहर निकाला। बाघ नर बताया जा रहा है। वनकर्मियों के मुताबिक बैराज के गेट से गेरुआ नदी की ओर से बाघ का शव बहता हुआ आ रहा था। बाघ की मौत कैसे हुई है, इसका अभी तक पता नहीं चल सका है। डीएफओ के साथ दुधवा के फील्ड डायरेक्टर मौके पर पहुंच गए हैं।

ये है पूरा मामला

कतर्नियाघाट सेंक्चुरी क्षेत्र के मझरा बीट से घाघरा प्रवाहित होती है। बैराज का मिलन कतर्नियाघाट के गेरुआ और कौड़ियाला नदी से होता है। कतर्नियाघाट रेंज के सदर बीट में स्थित घाघरा बैराज के गेट से शनिवार शाम को एक बाघ का शव बहता हुआ आ रहा था। आसपास खेत में मौजूद किसानों ने बाघ का शव देखा तो सूचना रेंज कार्यालय पर दी।

सूचना पाकर कतर्नियाघाट रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रामकुमार, वन दरोगा अनिल कुमार, लवलेश कुमार, वन रक्षक अब्दुल सलाम और एसटीपीएफ के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। वनकर्मियों ने पानी के अंदर पहुंचकर बह रहे बाघ के शव को कब्जे में ले लिया।

बाघ के शव को कब्जे में लिया

बाघ के मिलने की सूचना पाकर काफी संख्या में ग्रामीण भी पहुंच गए। ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। वनकर्मियों के साथ पुलिस ने ग्रामीणों को हटाया। इसके बाद बाघ के शव को कब्जे में लिया। सूचना पाकर डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के परियोजनाधिकारी दबीर हसन भी पहुंच गए। दबीर हसन ने बताया कि मृत बाघ नर है।

कतर्निया वन्य क्षेत्र के वनाधिकारी आकाश वाधवान ने बताया की बैराज में मिले बाघ के शव को कब्जे में लिया गया है। डॉक्टरों के पैनल की और से इसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जिसके बाद ही बाघ की मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

Tags:    

Similar News