Bahraich News Today: दोबारा पोस्टमार्टम के बाद, मृतक किसान का हुआ अंतिम संस्कार

Bahraich News Today: लखीमपुर हिंसा में बहराइच के दो किसानों की मौत हो गई थी, जिसमें से एक मृतक किसान के परिजनों ने दोबारा पोस्टमार्टम करने के बाद बुधवार की सुबह उसका अंतिम संस्कार किया।

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-10-06 04:24 GMT

मृतक किसान का अंतिम संस्कार (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Bahraich News Today: लखीमपुर हादसे (Lakhimpur Hadsa) में बहराइच के दो किसानों की मौत हो गई थी जिनका पोस्टमार्टम लखीमपुर में हो गया था लेकिन एक मृतक के परिवार वाले पोस्टमार्टम रिपोर्ट को मानने को तैयार नहीं थे। वह दोबारा पोस्टमार्टम अपने डॉक्टरों के सम्मुख कराना चाहते थे, इस मांग को लेकर प्रशासन और किसानों की कई दौर की बात हुई, किसानों के समर्थन में राकेश टिकैत भी आए, काफी जद्दोजहद के बाद रात को दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की बात प्रशासन ने माँग ली और 4 डॉक्टरों का पैनल लखनऊ से बुला लिया। किसानों की संतुष्टि के लिए किसानों की तरफ से 2 डॉक्टर देखरेख के लिए खड़े हुए इसके बाद 4:30 पर दोबारा पोस्टमार्टम सम्पन्न हो गया। जिसके बाद परिजनों ने बुधवार की सुबह अंतिम संस्कार कर दिया।

ज़िला अधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने बताया कि लखीमपुर हादसे में मरे हुए लोंगों में दो युवक हमारे जनपद के है जिसमें से एक परिवार के परिजनों द्वारा प्रथम पोस्टमार्टम पर सन्देह किया गया और उसे मानने से इंकार करते हुऐ अंतिम संस्कार को रोक दिया था । परिजनों के अनुरोध पर दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया है लखनऊ से आई डॉक्टरों की टीम द्वारा सीएमओ की देख-रेख में पोस्टमार्टम कराया गया और उसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।

मृतक गुरूविन्दर के चाचा ने कहा कि अब हम सन्तुष्ट हैं, DM व SP ने जो मुझसे जो वादा किया था वह आज पूरा किया। मृतक किसान का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान लोगो का हुजूम उमड़ा रहा। सुरक्षा के मद्देनजर कई थानों की फोर्स तैनात रही।

Tags:    

Similar News