Lakhimpur kheri Violence: राकेश टिकैत का मंत्री अजय मिश्र पर गंभीर आरोप, बहराइच में किसानों के परिजनों से मिलने पहुंचे हैं टिकैत

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत

Report :  Anurag Pathak
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-10-05 15:48 GMT

Lakhimpur kheri Violence: किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) मंगलवार को देर रात लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए बहराइच के किसानों के परिजनों से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने परिजनों की तरफ से प्रशासन पर उठाए जा रहे सवालों को सही ठहराया। उन्होंने कहा कि मौके पर जो लोग थे वो बता रहे हैं कि किसानों को गोली मारी गई। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात नहीं आई है तो कुछ तो गड़बड़ है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा बताएगा कि उसके साथ गैंग में कौन कौन लोग थे।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) के सफाई पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस्तीफा देना पड़ेगा। इस दौरान राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने मंत्री पर तस्करी सहित कई गंभीर आरोप भी लगाए। साथ उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को हर हाल में इस्तीफ देना पड़ेगा। आगरा की जेल में भी जाना होगा। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि घटना के वक्त वह और उनका बेटा वहां मौजूद नहीं थे। अगर कोई सबूत के तौर पर कोई उनकी या उनके बेटे की मौजूदगी का वीडियो दिखा दे तो वह इस्तीफा दे देंगे।

वहीं बहराइच जिला प्रशासन ने मृतक किसानों के परिजनों की मांग को मानते हुए शव का दोबारा पोस्टमार्टम (postmortem) कराने की बात मान ली। मृतक के परिजनों ने मौत के कारणों को लेकर अपनी आपत्ति जताई थी। मृतक किसानों के परिजनों कहना है कि मौत गाड़ी से कुचलने से नहीं बल्कि गोली लगने से हुई है। परिजन प्रशासन से मांग कर रहे थे कि शव का राज्य से बाहर दोबार पोस्टमार्टम (postmortem) कराया जाए। क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने का जिक नहीं है। लखीमपुर में डिप्टी सीएम व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के तिकोनिया में कार्यक्रम में जाने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी से कुचले जाने की घटना में बहराइच के दो किसानों की मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News