Barabanki News: अवैध खनन में पकड़े जाने पर बीजेपी नेता ने अधिकारी के सामने जोड़े हाथ

बाराबंकी जिले में अवैध मिट्टी खनन का मामला सामने आया है। खनन करवाने वाले ने खुद को बीजेपी नेता बताया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-08 16:34 GMT

अवैध खनन की सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार

Barabanki News: बाराबंकी जिले में अवैध मिट्टी खनन का मामला सामने आया है। खनन करवाने वाले ने खुद को बीजेपी नेता बताया और उसने 30 साल से राजनीति करने का दावा भी किया। यानी अपने राजनीतिक रसूख के चलते यह दबंग बीजेपी नेता खुलेआम अवैध मिट्टी खनन करवा रहा था। वहीं जब इसकी जानकारी प्रशासन को हुई तो अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू की। मौके पर पहुंचे अधिकारी के सामने नेता ने पहले अपनी धौंस दिखाई, लेकिन जब बात नहीं बनी तो कार्रवाई के डर से चंद्रकला और चाय पिलाने की बात कहकर, वह उनके सामने हाथ जोड़ने लगा। वहीं बीजेपी नेता का यह कारनामा अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यह पूरा मामला मसौली थाना क्षेत्र के बड़ागांव का है। जहां राजकुमार सोनी नाम का एक बीजेपी नेता अवैध मिट्टी खनन करवा रहा था। राजकुमार सोनी संगठन में बीजेपी पिछड़ा वर्ग का मंडल उपाध्यक्ष बताया जा रहा है। वहीं अवैध खनन की जानकारी होने पर जब नायब तहसीलदार मौके पर तो पहले उनके सामने इस बीजेपी नेता ने अपने सियासी रसूख को दिखाकर अधिकारी को दबाने की कोशिश की, लेकिन जब दाल नहीं गली तो उसने हाथ जोड़कर नायब तहसीलदार से माफी मांगी और फिर आगे से ऐसा काम न करने की बात कहने लगा। वह लगातार अधिकारी को चंद्रकला और चाय पिलाने की कोशिश कर उनकी खुशामद में जुटा रहा कि अधिकारी कोई कार्रवाई न करें।

वहीं नायब तहसीलदार ने बताया कि उन्हें अवैध मिट्टी खनन की सूचना मिली थी, जिसके बाद वह खुद यहां आये। उन्होंने बताया कि फिलहाल यहां कोई गाड़ियां तो नहीं पकड़ी गई हैं। लेकिन जहां से मिट्टी आ रही थी, वहां पर खनन होना पाया गया है। उन्होंने बताया कि जिनकी भी जमीन से खनन हुआ है, अगर यह उनकी जानकारी में है तो, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगा। वहीं अगर उनकी जानकारी में खनन नहीं हुआ है, तो उनकी तरफ से संबंधित थाने में तहरीर दी जाएगी कि यह अवैध खनन बिना उनकी जानकारी के किया गया है। फिर पुलिस और खनन विभाग इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगा। वहीं बीजेपी नेता द्वारा अवैध खनन कराये जाने की बात पर उन्होंने कहा कि मौके से गाड़ियां नहीं पकड़ी गई हैं, अगर गाड़ियां पकड़ी जातीं, तो हम इस मामले में कार्रवाई करते। लेकिन अगर जांच के दौरान ऐसी कोई जानकारी निकलकर सामने आयी तो, वह कोई भी हो, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News