Barabanki News: कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद ने दिया पार्टी से इस्तीफा, जिला कमेटी पर लगाए पक्षपात का आरोप

Barabanki News: बाराबंकी के कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद आनंद प्रकाश गौतम ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। आनंद प्रकाश गौतम ने कहा कि कांग्रेस की जिला कमेटी चंद लोगों के इशारे पर जिले में काम कर रही है, जिसकी वजह से कार्यकर्ताओं की घोर उपेक्षा की जा रही है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-01-25 11:57 GMT

कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद आनंद प्रकाश गौतम। 

Barabanki News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है तो वैसे-वैसे तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं के जोड़-तोड़ और भागदौड़ का सिलसिला तेजी से चल रहा है आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेजी पकड़ रहा है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के पूर्व सांसद ने कांग्रेस पार्टी जिला कमेटी के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, जिसकी वजह से जिला कांग्रेस कमेटी (District Congress Committee) में हलचल मच गई है।

सांसद ने जिला कांग्रेस पार्टी की कमेटी पर लगाए गंभीर आरोप

दरअसल आपको बता दें कि बाराबंकी जिले (Barabanki District) के कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद आनंद प्रकाश गौतम (Former MP Anand Prakash Gautam) ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने लखपेड़ाबाग स्थित अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जिला कांग्रेस पार्टी की कमेटी (District Congress Committee) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आनंद प्रकाश गौतम (Former MP Anand Prakash Gautam) ने कहा कि कांग्रेस की जिला कमेटी चंद लोगों के इशारे पर जिले में काम कर रही है, जिसकी वजह से कार्यकर्ताओं की घोर उपेक्षा की जा रही है।

प्रदेश और देश की कार्यकारिणी समिति को इसकी भनक नहीं है, जिस तरह से बिना जिला कांग्रेस कमेटी (District Congress Committee) ने चंद्र लोगों के इशारे पर कार्यकर्ताओं की सलाह लिए बिना दरियाबाद और रामनगर विधानसभा से जो कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी घोषित किए हैं उससे कार्यकर्ता काफी नाखुश है क्योंकि जिले के कांग्रेस पार्टी के एक नेता हैं जिनके इशारे पर ही जिला कांग्रेस कमेटी (District Congress Committee) काम कर रही है। कार्यकर्ताओं का अपमान भी देखने को मिल रहा है, इन्हीं से तमाम बातों से मन आहत होता है इसीलिए आज मैंने इस्तीफा दे दिया ।

पक्षपात की राजनीति कर रहे लोग

पूर्व सांसद आनंद प्रकाश गौतम (Former MP Anand Prakash Gautam) ने जिला कांग्रेस कमेटी बाराबंकी (District Congress Committee Barabanki) के पदाधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग पक्षपात की राजनीति कर रहे हैं जिसकी वजह से जिले में कांग्रेस पार्टी का कद घटता चला जा रहा है। लोग कांग्रेस पार्टी से दूर हट रहे हैं। कार्यकर्ताओं का अपमान मुझसे देखा नहीं गया, क्योंकि मैं कांग्रेस पार्टी का वरिष्ठ कार्यकर्ता हूं पार्टी क्यों मैंने अपने खून पसीने से सींचा है, क्योंकि जिले में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के बजाए एक नेता के बेटे की सीट को बिताने पर पूरा फोकस किया जाता है, जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवारों की अनदेखी कर टिकट बांटे गए हैं।

सांसद के इस्तीफे के बाद में जिला कांग्रेस कमेटी में बढी हलचल

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के पूर्व सांसद आनंद प्रकाश गौतम (Former MP Anand Prakash Gautam) के बारे में आपको बता दें कि यह 1971 से कांग्रेस पार्टी में है और 1985 से 94 तक सांसद रहे कांग्रेस के लिए 32 दिनों तक उन्होंने जेल भी काटी है, लेकिन जिले में कांग्रेस पार्टी का टिकट बंटवारे को लेकर पूर्व सांसद से सलाह न ली गई, जिसकी वजह से उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है और एक खौफ प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (National President Sonia Gandhi) को भेज दिया है पूर्व सांसद के इस्तीफे के बाद में जिला कांग्रेस कमेटी (District Congress Committee) में हलचल बढ़ गई है, अब देखने वाली बात होगी कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस मामले पर क्या निर्णय लेता है ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News