Barabanki News: फर्जी लूट कांड की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, शिकायतकर्ता व उसके साथी को किया गिरफ्तार

Barabanki News: झूठी घटना की शिकायत पुलिस से की और जेवरात हड़पने के इरादे से पूरा घटनाक्रम रचा।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Monika
Update: 2022-01-19 08:19 GMT
गिरफ्तार चोर 

Barabanki News: अपराधी अपराध करने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते हैं लेकिन आखिरकार अंत में अंजाम सलाखों के पीछे जाना ही होता है क्योंकि ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पर एक व्यक्ति ने अपने साथ हाईवे पर लूट की, झूठी घटना की शिकायत पुलिस से की और जेवरात हड़पने के इरादे से पूरा घटनाक्रम रचा। लेकिन अंत में पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया, जिसमें शिकायतकर्ता ही अपराधी निकला है ।

दरअसल, मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) जिले से जुड़ा हुआ है । जहां पर बीती 12 जनवरी को सगीर खान नाम के व्यक्ति ने नगर कोतवाली पुलिस (Barabanki Police) को सूचना दी कि लखनऊ फैजाबाद हाईवे (Lucknow Faizabad Highway) पर मजीठा मोड वाले बोर्ड के पास में अज्ञात लोगों ने उसका जेवरात से भरा बैग, लाखों रुपए लूट ले गए जिसके चलते नगर कोतवाली पुलिस से मुकदमा पंजीकृत कर लिया और बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के निर्देश पर घटना का तत्काल अनावरण करने के लिए पुलिस की 3 टीमों का गठन किया गया।  पुलिस पूरी तत्परता के साथ में घटना के जल्द खुलासे के लिए साक्ष्य जुटाने में जुट गई। गहन जांच-पड़ताल के बाद में पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए वादी सगीर खान और उसके साथी अजित यादव को गिरफ्तार किया है दोनों अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने 1 किलो 416 ग्राम वाह 9 मिलीग्राम सोना जिसकी कीमत लगभग 70 लाख रुपए बताई जा रही है और पांच लाख 17हजार रुपए नगद तथा घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार को बरामद कर लिया है।

 हाईवे पर हुई लूट की घटना पूरी तरह से झूठी

पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हाईवे पर हुई लूट की घटना पूरी तरह से झूठी है। अमित सोनी तथा कारीगर मोनिरुल इस्लाम के सोने के जेवरात हड़पने के लिए अपने साथी कारीगर अजीत यादव के साथ मिलकर योजना बनाई थी और यह जेवरात लेकर लखनऊ से फैजाबाद गया। वहां से वापस आते समय उन्होंने इस लूट की झूठी घटना का प्लान बनाया और पुलिस को सूचना दी फिलहाल बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस ने इस झूठी हाईवे की लूट कांड की घटना का खुलासा किया है और दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा है ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News