Barabanki News: बेटे की टिकट कटने के सदमे से 6 बार विधायक रहे सपा नेता की हुई मौत, समर्थकों में शोक की लहर

Barabanki News: समाजवादी पार्टी से दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र के दिग्गज नेता रहे हड़हा राजघराने से संबंध रखने वाले राजा राजीव सिंह का सोमवार को लखनऊ में निधन हो गया।

Report :  Sarfaraz Warsi
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-01-31 09:05 GMT

Barabanki News: बेटे की टिकट कटने के सदमे से 6 बार विधायक रहे सपा नेता की हुई मौत।

Barabanki News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा को लेकर नेताओं की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। इनके खाते में टिकट आ रहा है वह तो पूरे उत्साह के साथ मैदान में उतर रहे हैं। लेकिन जिन नेताओं का टिकट कट रहा है वह सदमे में आ रहे हैं।

ऐसे ही बाराबंकी जिले (Barabanki District) में हुआ यहां दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र (Dariyabad Assembly Constituency) में मजबूत दावेदारी रखने वाले सपा नेता राजा राजीव कुमार सिंह (SP leader Raja Rajeev Kumar Singh) के बेटे रितेश सिंह का समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने टिकट काट दिया।

बेटे का टिकट कटने से 6 बार विधायक एक बार मंत्री रहे राजा राजीव कुमार सिंह (SP leader Raja Rajeev Kumar Singh) सदमे में आ गए और उनकी तबीयत बिगड़ गई। बेटे का टिकट कटने से सदमा इतना गहरा लगा कि आज इस सपा नेता की मौत हो गई। सपा नेता की मौत से समर्थकों और क्षेत्र में शोक की लहर है।

दरियाबाद विधानसभा से पूर्व मंत्री व 6 बार विधायक रहे सपा नेता राजा राजीव कुमार सिंह

दरअसल बाराबंकी (Barabanki District) जिले की दरियाबाद विधानसभा (Dariyabad Assembly Constituency) से पूर्व मंत्री व 6 बार विधायक रहे सपा नेता राजा राजीव कुमार सिंह (SP leader Raja Rajeev Kumar Singh) के बेटे रितेश सिंह उर्फ रिंकू को टिकट मिलने की पूरी उम्मीद थी। लेकिन सपा ने उनके बेटे का टिकट काट दिया और यहां से पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप (Former Minister Arvind Singh Gope) को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया।

बेटे का टिकट कटने से सपा नेता राजा राजीव कुमार सिंह (SP leader Raja Rajeev Kumar Singh) इतने दुखी हुए कि उन्होंने अपने आवास पर सैकड़ों समर्थकों के साथ आज से 4 दिन पहले पार्टी के खिलाफ नाराजगी जताई। इसी बीच आज अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई।

परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए आनन-फानन में लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital in Lucknow) में भर्ती कराया। इलाज के दौरान उनकी हालत में कुछ सुधार हुआ तो डाक्टरों ने उन्हें घर भेज दिया।

लेकिन घर पहुंचते ही कुछ ही घंटों में यह सपा नेता राजा राजीव कुमार सिंह (SP leader Raja Rajeev Kumar Singh) बेसुध हो गए और इसी हालत में वह चुनाव लड़ने की बात बार-बार कहते रहे। फिर से हालत बिगड़ती देख परिजन उन्हें अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

दरियाबाद विधानसभा सीट पर राजा राजीव कुमार सिंह का रहा वर्चस्व

दरियाबाद विधानसभा सीट (Dariyabad Assembly Constituency) बाराबंकी जिला मुख्यालय (Barabanki District Headquarters) से 40 किलोमीटर की दूरी पर है। दरियाबाद विधानसभा सीट (Dariyabad Assembly Constituency) का दर्जा वीआईपी सीट का है। इस सीट पर राजघराने से जुड़े हुए हड़हा स्टेट के राजा राजीव कुमार सिंह (SP leader Raja Rajeev Kumar Singh) का वर्चस्व रहा है।

इस विधानसभा सीट से वह 26 सालों तक विधायक रहे। सपा सरकार (SP Government) में वह मंत्री भी बनाए गए थे। लेकिन 2017 के मोदी लहर में वह भाजपा के युवा प्रत्याशी सतीश चंद शर्मा (BJP young candidate Satish Chand Sharma) से चुनाव हार गए।

दरियाबाद सीट से पूर्व मंत्री अरविंद सिंह को बनाया प्रत्याशी

इस बार वह अपने बेटे रितेश सिंह उर्फ रिंकू को इस दरियाबाद सीट (Dariyabad Assembly Constituency) पर टिकट मांग रहे थे। लेकिन सपा ने उनके बेटे का टिकट काट दिया और यहां से पूर्व मंत्री अरविंद सिंह (Former Minister Arvind Singh) को प्रत्याशी बनाया।

इस बात से यह सपा नेता राजा राजीव कुमार सिंह (SP leader Raja Rajeev Kumar Singh) इतना दुखी हुए की उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी दौरान आज उनकी इस सदमे से मौत हो गई। क्षेत्र में मजबूत दावेदारी रखने वाले सपा नेता राजा राजीव कुमार सिंह की मौत के समर्थकों और क्षेत्र में शोक की लहर है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News