Gonda Crime News: पूर्व विधायक पर हमला, भाजपा समर्थकों ने सपा समर्थित प्रत्याशी को नामांकन पत्र लेने से रोका

भाजपा समर्थित प्रत्याशी के समर्थकों ने सपा समर्थित प्रत्याशी को नामांकन पत्र लेने से रोकते हुए मारपीट भी की।

Report :  Tej Pratap Singh
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-07-07 12:20 GMT

भाजपा समर्थित लोगों ने पूर्व विधायक पर बोला हमला, थाने में घुसकर बचाई जान (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Gonda Crime News: जिले में सुर्खियों में रहने वाला कटरा ब्लाक बुधवार को एक बार फिर चर्चा में तब आ गया जब यहाँ भाजपा समर्थित प्रत्याशी के समर्थकों ने सपा समर्थित प्रत्याशी को नामांकन पत्र लेने से रोका और मारपीट भी की। समर्थन में पहुंचे सपा के पूर्व विधायक पर भी हमलावरों ने हमला बोल दिया और उनका वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज के साथ फायरिंग करनी पड़ी।

बताया गया है कि कटरा ब्लाक में बुधवार को नामांकन पत्र की बिक्री हो रही थी। समाजवादी पार्टी समर्थित पंकज गोस्वामी भी नामांकन पत्र लेने पहुंचे तो ब्लाक परिसर में मौजूद भाजपा समर्थित प्रत्याशी भवानी भीख शुक्ल के समर्थकों ने उन्हें रोक लिया और मारपीट कर भगाने का प्रयास किया। सूचना पाकर कटरा के पूर्व सपा विधायक बैजनाथ दूबे जब ब्लाक परिसर पहुंचे तो भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने उन पर भी हमला कर दिया। उन्होंने भागकर थाना परिसर में घुसकर अपनी किसी तरह जान बचाई। लेकिन अराजक तत्वों ने उनके वाहन में तोड़फोड़ की और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया।


मामला बढ़ता देखकर पुलिस ने मोर्चा संभाला तो उपद्रवियों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया और जमकर पथराव भी किया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो पुलिस को हालात को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज और फायरिंग करना पड़ा। अगल बगल के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची तब जाकर हालात पर काबू पाया जा सका। हालांकि भाजपा समर्थित प्रत्याशी भवानी भीख ने इस घटना में स्वयं अथवा अपने समर्थकों के शामिल होने से साफ इन्कार करते हुए पूर्व विधायक पर झूठा आरोप लगाने का आरोप लगाया है। इस बीच जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद सपा समर्थित प्रत्याशी पंकज गोस्वामी का नामांकन दाखिल हो गया है। इसके अलावा भाजपा प्रत्याशी भवानी भीख और उनकी पत्नी ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है। समाचार लिखे जाने तक प्रकरण के सम्बन्ध में कोई अभियोग पंजीकृत नहीं हुआ है।

इस मामले में पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे ने भाजपा समर्थित प्रत्याशी भवानी भीख शुक्ला, उनके पुत्रों और समर्थकों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष चुनाव की मांग की है। उन्होंने अपने समर्थकों से मौके पर पहुँचने की अपील की है। इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि कटरा ब्लाक में नामांकन पत्र लेने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था, जिसे मौजूद पुलिस बल ने नियंत्रित कर लिया है।

Tags:    

Similar News