Corona Latest Wave: UP में लॉकडाउन की तैयारी ! होने जा रही CM योगी की बड़ी बैठक, लग सकती हैं पाबंदी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य सलाहकार समिति के साथ बैठक करेंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  aman
Update: 2022-01-04 07:45 GMT

योगी आदित्यनाथ (फोटो- न्यूजट्रैक) 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य सलाहकार समिति के साथ बैठक करेंगे। बैठक में कोरोना के वर्तमान हालात को लेकर चर्चा होगी तथा उसके नियंत्रण को लेकर ठोस कदम उठाए जाने की रणनीति बनाई जा सकती है। अनुमान तो ये भी जताया जा रहा है, कि बैठक के बाद वीकेंड कर्फ़्यू सहित मॉल, सिनेमाघर, स्विमिंग पूल पर पाबंदी या नियमों में सख़्ती को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम-9 (Team-9) के साथ बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण और इसके नए वेरिएंट 'ओमिक्रोन' (Omicron) को लेकर भी आवश्यक दिशा-निर्देश (Guidelines) दिए थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, कि आज अब 15 से 18 साल के किशोरों का कोविड टीकाकरण शुरू हो चुका है। उन्होंने स्वयं भी टीकाकरण (Vaccination) केंद्र पर जाकर बच्चों से भेंट-मुलाकात की। साथ ही बच्चों को प्रोत्साहित किया।

पहले दिन 1.50 लाख से अधिक बच्चों को लगे टीके

बता दें, कि पहले ही दिन उत्तर प्रदेश में करीब 1.50 लाख से अधिक बच्चों ने टीका लगवाए। इस दौरान सीएम योगी बच्चों और उनके माता-पिता (Parents) को बधाई दी। उन्होंने कहा बच्चों को टीकाकरण की तिथि और उसके अगले दिन विद्यालय (School) में अवकाश दिया जाए।

जल्द शुरू हो जीनोम सिक्वेंसिंग

प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि कोविड वेरिएंट की सटीक पहचान के लिए प्रदेश में कई संस्थानों में जीनोम सिक्वेंसिंग (genome sequencing) कराई जा रही है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बदलती परिस्थितियों के मद्देनजर यह आवश्यक है कि जीनोम सिक्वेंसिंग के साधनों में बढ़ोतरी की जाए। गोरखपुर, झांसी, गाजियाबाद के प्रमुख चिकित्सा संस्थानों और SGPGI लखनऊ में भी इसकी सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसमें बिल्कुल भी देरी न हो। इसे शीर्ष प्राथमिकता पर रखा जाए। 

Tags:    

Similar News