कोरोना की तीसरी लहरः मुसीबत बन गए सेनेटाइजर से दारू की खुशबू लेने वाले, पुलिस ने छेड़ा अभियान

कोरोना की तीसरी लहरः उत्तर प्रदेश पुलिस ने कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने के लिये आम आदमी को पुनः जागरूक करने के लिये सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरू किया है।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-12-25 14:34 GMT

 कोविड की तीसरी लहर: photo - social media 

Lucknow News: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) के अधिकारियों के सामने कोविड की तीसरी लहर (third wave of covid) के प्रति लोगों को जागरूक करने की चुनौती इस समय सामने है। पुलिस के आला अफसर भी यह मानते हैं कि अब ज्यादातर लोग अपने चेहरे पर मास्क लगाकर सड़को पर नहीं निकल रहे हैं। कोविड की पहली लहर को लेकर सूबे के आम आदमी ने कोविड नियमों का पालन करते हुए चेहरे पर मास्क लगाकर सड़कों पर निकलना व समाज मे सोशल डिस्टेंस का पालन करना शुरू कर दिया था, ये सब कोरोना की तीसरी लहर में कम ही देखने को मिल रहा है।

इसलिये अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने के लिये आम आदमी को पुनः जागरूक करने के लिये सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरू किया है। आज अभी कुछ देर पहले यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर एकाउंट पर यूपी के आम लोगों को कोरोना की तीसरी लहर के प्रति जागरूक करने के लिये एक ट्वीट किया है कि बिना मास्क के घूम रहे हो, जिंदगी खतरे में डाल रहे हो।

आम आदमी न तो अब सेनेटाइजर्स का ही प्रयोग कर रहा और न ही मास्क का

अब नये साल का आगाज होने जा रहा है। जाने वाले साल की विदाई व आने वाले साल के स्वागत की तैयारी में सूबे का आम आदमी फुल तैयारी किये है। यूपी पुलिस के लिये यह बेहद चिंता की बात है कि आम आदमी न तो अब सेनेटाइजर्स का ही प्रयोग करता है और न ही मास्क का ही प्रयोग कर रहा है और न ही सोशल डिस्टेंस का।

एल्कोहल तो शराब में भी होता है

आज एक पुलिस अधिकारी ने अपनी नई चिंता बताई कि सेनेटाइजर्स का प्रयोग करने के बाद शराब पीने के शौकीन लोगों को पता लगा कि इसमें इसमे एल्कोहल भी होता है क्योंकि पूर्व में इन पियक्कड़ों टोली सेनेटाइजर्स से एल्कोहल की खुशबू सूंघने में लगी थी, अब उनके दिमाग में यह बात घर कर गयी है कि एल्कोहल तो शराब में भी होता है तो वे नववर्ष में पूरी तरह से कोकटिल पार्टी की भी तैयारी कर रहे हैं। ऐसे लोगों के दिमाग मे यह भ्रांति है कि शराब पीते रहो कोरोना पास में नही फटकेगा। चाहे मास्क लगाओ या न लगाओ, सोशल डिस्टेंस का प्रयोग करो या न करो। बस ऐसे ही लोगों को जागरूक करने के लिये यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया का अब सहारा लेना शुरू कर दिया है।

ट्विटर अकाउंट से माध्यम से लोगों को जागरूक करने की पहल

हालांकि आज यूपी पुलिस ने आज कोरोना की तीसरी लहर के प्रति अपने ट्विटर अकाउंट से माध्यम से लोगों को जागरूक करने की जो पहल की है उसके बाद उस ट्विटर अकाउंट में जो आम लोगों के कमेंट वे ज्यदातर पॉजिटिव कमेंट आ रहे हैं जिस कारण से अब अपने इस अभियान के प्रति राहत महसूस की है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021


Tags:    

Similar News