Lokbandhu Hospital: 150 संविदा कर्मचारियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, पूरे दिन कार्य रहा बाधित

Lucknow News: बुधवार को राजधानी के आशियाना क्षेत्र में स्थित लोकबंधु अस्पताल परिसर में सुबह लगभग डेढ़ सौ आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Written By :  Shashwat Mishra
Published By :  Shweta
Update: 2021-09-01 16:12 GMT

धरना पर बैठे कर्मचारी 

Lucknow News: बुधवार को राजधानी के आशियाना क्षेत्र में स्थित लोकबंधु अस्पताल परिसर में सुबह लगभग डेढ़ सौ आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। संस्थान द्वारा तीन माह से वेतन न मिलने पर कर्मचारियों में आक्रोश है। कर्मचारियों का आरोप है कि निदेशक ने उपस्थिति रजिस्टर भी अपने पास रख लिया है।

वहीं, अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी का कहना है कि यह मामला अब सीएमओ के पास है। हमने यह कह दिया है कि सभी लोग वापस कार्य पर लौट आएं। जो भी समस्या है उसका निपटारा किया जाएगा। बता दें कि, अस्पताल में वंशिका और गरुणा कंपनी के मिलाकर लगभग 150 संविदा कर्मी तैनात हैं।

आउटसोर्सिंग कर्मियों का आरोप है कि बीते मई माह से इस अस्पताल में कार्यरत हैं और निरन्तर अपनी सेवा दे रहे हैं लेकिन वेतन नहीं मिल रहा हैं। अस्पताल निदेशक दीपक त्यागी ने उपस्थिति रजिस्टर भी अपने पास जमा कर लिया है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि इस अस्पताल में वंशिका इन्टरप्राइजेज और गरुड़ा कम्पनी के लगभग 150 आउटसोर्सिंग संविदा कर्मी लैब टेक्निशियन, स्टाफ नर्स, वार्डब्याय, सफाईकर्मी आदि पदों पर कार्यरत हैं, जिनका वेतन नहीं मिल रहा हैं।

मामला सीएमओ के पास

धरना पर बैठे कर्मचारी 

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी ने कहा कि 'अस्पताल प्रशासन हर तरह से मदद करने को तैयार है। यह मामला अब सीएमओ के पास है। संविदा कर्मचारियों ने सीएमओ ऑफिस जाकर ज्ञापन दे दिया है।उन्होंने कहा कि 'हमने यह कह दिया है कि सभी लोग वापस कार्य पर लौट आएं। जो भी समस्या है उसका निपटारा किया जाएगा।'

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News