Lucknow: CM योगी बोले- पहले हिन्दुओं के त्योहारों पर बंदिशें लगाई जाती थीं, लेकिन अब कोई बंदिश नहीं है

Lucknow: सीएम योगी ने कहा कि पहले हिन्दुओं के त्योहारों पर बंदिशें लगाई जाती थीं लेकिन अब कोई बंदिश नहीं है।

Written By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-08-30 15:54 GMT

जन्माष्टमी पर पुलिस लाइन में सीएम योगी (फोटो: न्यूजट्रैक)

Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना महामारी ने पिछले डेढ़ साल से पूरे देश व दुनिया में कोहराम मचाया है। मैं वृंदावन बिहारी लाल से आज यही प्रार्थना करता हूं कि जैसे आपने अनेक राक्षसों का अंत किया था, उसी तरह कोरोना नामक 'राक्षस' का भी अंत करने की कृपा करें। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि पहले हिन्दुओं के त्योहारों पर बंदिशें लगाई जाती थीं लेकिन अब कोई बंदिश नहीं है।

सीएम योगी ने कहा कि धर्म की रक्षा हेतु मथुरा की पावन भूमि पर 5,000 वर्ष पूर्व भगवान श्रीकृष्ण ने अवतरित होकर सबको कृतार्थ किया था। आज योग माया के प्रकटीकरण का दिन भी है। सभी प्रदेशवासियों को आज के पावन दिवस की हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं।


उन्होंने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन ने देश को एक नई दिशा दी है। जिसके फलस्वरूप सैकड़ों वर्षों से दबे हमारे आस्था के केंद्र फिर से अपने नए रूप में सामने आ रहे हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में यूपी सरकार पुरातन परंपरा को बनाए रखते हुए नए कलेवर के साथ ब्रज क्षेत्र को विश्वपटल पर स्थापित करने हेतु संकल्पित है। परिणामस्वरूप आज ब्रज क्षेत्र विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 'नया भारत' अंगड़ाई ले रहा है। सांप्रदायिक कहलाने के डर से मंदिर जाने में संकोच करने वाले पिछली सरकारों के लोग भी अब कहते हैं कि प्रभु श्रीराम एवं श्रीकृष्ण हमारे भी हैं। यही परिवर्तन, आज पर्व व त्योहारों में बधाई देने की होड़ का कारण है।

उन्होंने कहा कि ब्रज क्षेत्र के विकास के लिए यूपी सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। पुरातन पहचान, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को बनाए रखते हुए यहां का भौतिक विकास हो, यही ध्येय है। अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य इसी की एक कड़ी है।








Tags:    

Similar News