Bikru Kand News: जेल में बन्द दोनों आरोपी पुलिस कर्मियों से पूछताछ, बर्खास्तगी की गाज गिरनी तय

Bikru Kand News: देश के सबसे चर्चित बिकरु कांड के मुखबिरी के आरोपी व जेल में बन्द चौबेपुर के तत्कालीन एसओ विनय तिवारी व दरोगा केके शर्मा से पूछताछ की गई है।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-12-09 17:38 GMT

(फोटो- न्यूजट्रैक) 

Lucknow: देश के सबसे चर्चित बिकरु कांड (bikru scandal) के मुखबिरी के आरोपी व जेल में बन्द चौबेपुर के तत्कालीन एसओ विनय तिवारी (SO Vinay Tiwari) व दरोगा केके शर्मा (Inspector KK Sharma) से विभागीय जांच के चलते पुलिस की जांच टीम ने जेल में जाकर आज पूछताछ की है। जानकारी मिली है कि जांच टीम के कई सवालों जवाब आरोपी एसओ विनय तिवारी (SO Vinay Tiwari) व दरोगा केके शर्मा (Inspector KK Sharma) नहीं दे सके। इसलिए अब यह तय माना जा रहा है कि जेल में बन्द इन दोनों निलम्बित पुलिस कर्मियों पर विभागीय जांच की गाज निकट भविष्य में गिरने वाली है।जेल में आज गुरुवार में इन दोनों आरोपी पुकिसकर्मियों से की गई पूछताछ की पुष्टि एडीजी जोन भानु भास्कर (ADG Zone Bhanu Bhaskar) ने आज मीडिया के सामने की है।

पुलिस कर्मियों के खिलाफ जल्द सुनिश्चित की जायेगी बर्खास्तगी की प्रक्रिया

एडीजी (ADG Zone Bhanu Bhaskar) ने बताया कि इन दोनों आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ अब जल्द से जल्द विभागीय जांच पूरी कर इनकी बर्खास्तगी की प्रक्रिया सुनिश्चित की जायेगी। एडीजी ने बताया कि जेल में बन्द दोनो आरोपी पुलिसकर्मियों की बिकरु कांड (bikru scandal) को लेकर जारी गतिविधियां इस कांड से होने से पहले ही बेहद सन्दिग्ध थीं, लेकिन इस कांड के घटने के साथ ही चौबेपुर एसओ विनय तिवारी (SO Vinay Tiwari) और दरोगा केके (Inspector KK Sharma) शर्मा की अन्य कई सन्दिग्ध गतिविधियां भी खुलकर सामने आ गई थीं।

दोनों पुलिसकर्मियों से की पूछताछ में नहीं दे सके सटीक जबाव

आज गुरुवार को जेल में दोनों पुलिसकर्मियों से पूछताछ करने पहुंची पुलिस विभाग के अधिकारियों की जांच टीम के कई महत्वपूर्ण सवालों के जवाब एसओ विनय तिवारी (SO Vinay Tiwari) नहीं दे सका। जब उससे पूछा गया कि इसके तुम्हारे पास क्या प्रमाण हैं कि माफिया विकास दुबे के घर सीओ की दबिश की जानकारी तुमने जानकारी नहीं दी, जबकि तुम्हारे मोबाइल की कॉल डिटेल बता रही है कि दबिश से कुछ ही देर ही पूर्व तुम्हारी और विकाश दुबे के बीच कोई बातचीत हुई थी। वो बातचीत क्या हुई थी। जांच टीम के इस प्रश्न का कोई भी सटीक जवाब आरोपी तत्कालीन एसओ विनय तिवारी (SO Vinay Tiwari) नहीं दे सका। जब जांच टीम ने जेल में बन्द निलंबित दरोगा केके शर्मा (Inspector KK Sharma) से पूछा कि इस कांड के तीन घण्टे के बाद विकास दुबे के गुर्गे रामसिंह यादव से मोबाइल पर लम्बी बातचीत हुई वो क्या थी। इस पर निलम्बित दरोगा कोई जवाब नहीं दे सका है। इसके अलावा जांच टीम ने जेल में आज इस कांड से जुड़े कई महत्वपूर्ण सवाल दोनों कर्मियों से पूछे लेकिन ज्यादातर सवालों के जवाब देने में निरुत्तर ही बने रहे। इसलिए अब यह तय माना जा रहा है कि जेल में बन्द दोनों पुलिसकर्मियों पर बर्खस्तगी की गाज गिरना तय है।

2 जुलाई 2020 को हुआ था बिकरु कांड

देश का सबसे हिनीयस व चर्चित बिकरु कांड (bikru scandal) गत 2 जुलाई 2020 को आधी रात के बाद लगभग 12.45 बजे हुआ था। इस कांड के बाद से पूरा देश हिल गया था। इस कांड में माफिया विकास दुबे (mafia vikas dubey) व उसके गुर्गो ने सीओ समेत समेत 8 पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी थी। इस कांड में माफिया विकास दुबे को सीओ की दबिश से पूर्व तत्कालीन एसओ विनय तिवारी (SO Vinay Tiwari) व मुठभेड़ के बाद ने दरोगा केके शर्मा (Inspector KK Sharma) की भूमिका बेहद सन्दिग्ध नजर आई थी, इसलिए इन दोनों पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गय। तब से ये दोनों पुलिस कर्मी जेल में ही हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News