Lucknow News: सिविल अस्पताल में लगे एक लाख टीके, टीकाकरण टीम को अस्पताल के अफसरों ने किया सम्मानित

डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में एक लाख से अधिक टीकाकरण हो चुका है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-31 17:02 GMT

सिविल अस्पताल में टीकाकरण टीम को सम्मानित करते अधिकारी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में एक लाख से अधिक टीकाकरण हो चुका है। अस्पताल प्रशासन का दावा है कि सरकारी अस्पतालों में सिविल ने टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाया है। प्रदेश में एक लाख वैक्सीन सफलतापूर्वक लोगों को लगा दिए जाने पर अस्पताल प्रशासन की ओर से टीकाकरण टीम को सम्मानित किया गया।

सिविल अस्पताल के आला अफसरों ने बताया कि अस्पताल में टीकाकरण 22 जनवरी से शुरू हुआ था। अब तक सिविल में 158 बार कोवैक्सीन टीकाकरण शिविर लगे। टीकाकरण में 28 अगस्त तक एक लाख कोवैक्सीन की डोज लोगों को लगाई जा चुकी है। इस राष्ट्रीय आपदा से बचाव के लिए प्रदेश में अस्पताल ने अहम योगदान दिया है।


डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी प्रदेश और लखनऊ जिले में प्रथम स्थान पर टीकाकरण में रहा है। टीकाकरण में आने वाली महिलाओं का विशेष ध्यान रखा जाता है। उनकी सुरक्षा के लिए परिसर में ही टीकाकरण के पास ब्रेस्ट फीडिंग बूथ भी बनाया गया है। जिससे वह अपने शिशु को स्तनपान भी समय और सुरक्षित तरीके से करा सकें।


नोडल अधिकारी डॉ. एनबी सिंह और डॉ. आरपी सिंह के निर्देशन में सिविल अस्पताल में 45 साल से ऊपर कुल 60,887 लोगों को टीका लगा। जबकि 18 से 44 साल के बीच में 39,416 लोगों को डोज लगाई गई। यहां चार काउंटर पर टीका लगाया जा रहा है। टीम को निदेशक डॉ. सुभाष चंद्र सुंदरियाल और सीएमएस डॉ. एसके नंदा, एमएस डॉ. एसआर सिंह ने सम्मानित किया।


टीकाकरण में सम्मानित होने वालों में डॉ. आरपी सिंह, डॉ. एनबी सिंह, कंप्यूटर ऑपरेटर इंचार्ज धीरज रावत, जावेद हुसैन, ऑपरेटर प्रदीप, हरिओम, ध्रुव, अजय कटियार, स्टाफ नर्स मंजू गुमानी, उर्मिला यादव, डॉ. श्वेता, अनीता, सरिता निषाद, कशिश, सीमा, स्मिता, सुमन एवं राजेंद्र दुबे, आकाश, दीपक, पूनम, कामिनी व स्टाफ नर्स, कंप्यूटर ऑपरेटर, वार्ड ब्वॉय और आया समेत 60 लोगों को प्रशस्ति पत्र दिया।

Tags:    

Similar News