Lucknow News: बसपा, भाजपा के बाद अब समाजवादी पार्टी भी प्रबुद्ध वर्ग को लुभाने के लिए मैदान में

Lucknow News: यह कार्यक्रम 22 मार्च तक चलेंगे। समाजवादी शिक्षक सभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानपरिषद सदस्य डॉ मान सिंह यादव ने कहा कि भाजपा राज में शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चौपट कर दिया गया है।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  Monika
Update: 2021-09-22 15:32 GMT

अखिलेश यादव  (फोटो : सोशल मीडिया )

Lucknow News: बहुजन समाज पार्टी (BSP) और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रबुद्ध सम्मेलनों की तर्ज पर अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) भी प्रबुद्ध वर्ग को अपने पक्ष में करने के लिए शिक्षकों (teachers) को आगे लाकर अपना वोट बैंक (Vote Bank)  मजबूत करने का काम करेगी। हाल ही में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शिक्षक सभा का गठन किया है। जिसके तहत उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश भर में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम बूथवार शिक्षकों की भूमिका (Booth war shikshon ki bhumika) - संवाद से समाधान की ओर "कार्यक्रम का आगाज आज प्रयागराज झूंसी क्षेत्र में किया गया। सैकड़ों की संख्या में मौजूद शिक्षकों, शिक्षा मित्रों, वित्त विहीन शिक्षकों, अनुदेशकों, प्रेरकों एवं कर्मचारियों ने आज हाथ उठाकर संकल्प लिया कि आगामी 2022 कें चुनाव में शिक्षा, शिक्षक, छात्र विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए घर घर, जन जन तक संपर्क एवं संवाद के माध्यम से जन जागरूकता पैदा करेंगे।

आगामी चुनाव में बूथ स्तर पर जिम्मेदारी संभालने और हर बूथ पर सपा प्रत्याशी के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान के लिए लोंगो से अपील करेंगे। यह कार्यक्रम 22 मार्च तक चलेंगे। समाजवादी शिक्षक सभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानपरिषद सदस्य डॉ मान सिंह यादव (Dr Man Singh Yadav)  ने कहा कि भाजपा राज में शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चौपट कर दिया गया है। शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार, शिक्षा मित्रों की नौकरी छीन कर उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर करना, सपा सरकार में वित्तविहीन शिक्षकों के लिए जारी अनुदान को आगे रोक देना, स्कूल कालेजों को ग्रांट इन एड न देना, अनुदेशकों, प्रेरकों का मानदेय भुगतान न करके मजबूर करना, स्कूल कालेजों में शिक्षण व्यवस्था को सुचारु रूप से चलने न देना जैसे तमाम गलत नीतियों के चलते पूरी शिक्षा व्यवस्था चैपट हो चुकी है।

समाजवादी सरकार की उपलब्धियों का किया बखान

उन्होंने समाजवादी पार्टी की सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए एक लाख छिहत्तर हजार शिक्षा मित्रों को नौकरी देने, वित्तविहीन शिक्षकों को 200 करोड़ मानदेय देने, विषय विशेषज्ञ की बहाली, अनुदेशकों, प्रेरकों को उचित मानदेय देने जैसी योजनाओं को गिनाते हुए बताया कि शिक्षक सभा से जुड़े लोग प्रदेश भर में कार्यक्रम करके लोंगो को जागरूक करेंगे। डॉ मान सिंह यादव ने आगे कहा कि शिक्षक, कर्मचारी, बेरोजगार, किसान, नौजवान सहित सभी वर्गों का हित केवल समाजवादी पार्टी में ही सुरक्षित है।

समाजवादी शिक्षक सभा ने प्रदेश भर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में तीन अन्य पदाधिकारियों डॉ एस. पी. सिंह पटेल, डॉ सुरेश यादव, डॉ कमलेश यादव को भी प्रभारी बनाया है, जो अलग अलग जनपदों में भ्रमण करेंगे।

Tags:    

Similar News