Lucknow के अस्पतालों में रोजाना पहुंच रहे हजारों मरीज, एंटीजन टेस्ट करने में स्वास्थ्य विभाग टीम की हालत पस्त

हज़रतगंज स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। ओपीडी में दिखाने आए मरीज़ों की संख्या इतनी ज़्यादा थी कि, स्वास्थ्य विभाग की टीम की एंटीजन टेस्ट करने में हालत पस्त हो गई।

Written By :  Shashwat Mishra
Published By :  Ashiki
Update: 2021-08-10 16:19 GMT

जांच करते स्वास्थ्य कर्मी (Photo- Ashutosh Tripathi Newstrack)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Lucknow) के हज़रतगंज स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। ओपीडी में दिखाने आए मरीज़ों की संख्या इतनी ज़्यादा थी कि, स्वास्थ्य विभाग की टीम की एंटीजन टेस्ट करने में हालत पस्त हो गई। वहीं, आशियाना स्थित लोकबंधु अस्पताल (Shyama Prasad Mukherjee Civil Hospital) का भी यही हाल रहा।

लोकबंधु में भी करीब 600 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया। बता दें कि, स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Third Wave of Coronavirus) के मद्देनजर ओपीड़ी में आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है।


बड़ी संख्या में वापस लौटे लोग

सिविल अस्पताल में एंटीजन टेस्ट (Antigen Test) कराने वाले लोगों को लम्बी लाइन लगाकर टेस्ट करवाना पड़ा। इससे बड़ी संख्या में लोग वापस भी लौट गए। 


लोकबंधु अस्पताल में तैनात हैं दो टीमें

लोकबंधु अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि 'मंगलवार को अस्पताल की ओपीड़ी में लगभग 600 मरीज़ आए थे। जिनका स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एंटीजन टेस्ट किया गया। इसके बाद ही उन्हें ओपीड़ी में भेजा गया।' उन्होंने कहा कि 'हमारे यहां स्वास्थ्य विभाग की तीन सदस्यीय दो टीमें तैनात की गई हैं।'


केजीएमयू की ओपीड़ी में पहुंचे 2400 से अधिक लोग

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि 'केजीएमयू की ओपीड़ी में मंगलवार को 2400 से ज्यादा लोग पहुंचे।' उन्होंने बताया कि अस्पताल की ओपीड़ी में आने वाले लोगों के लिए नेगेटिव आरटीपीसीआर की रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।'

Tags:    

Similar News