Lucknow News: स्वामी प्रसाद मौर्य ने 14 नंबर का सरकारी बंगला किया खाली

समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले योगी सरकार के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया। आज सुबह उनके घर का सारा सामान कालिदास मार्ग स्थित 14 नंबर बंगले से शिफ्ट कर लिया।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-12 11:48 GMT

स्वामी प्रसाद मौर्य ने 14 नंबर का सरकारी बंगला खाली किया।

Lucknow News: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के ठीक पहले भाजपा का साथ छोड़कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होने वाले योगी सरकार (Yogi Government) के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Former Minister Swami Prasad Maurya) ने आज अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया । कल देर शाम तक उन्होंने सरकारी बंगले में ही रहकर मीडिया से बात की पर आज सुबह उनके घर का सारा सामान कालिदास मार्ग स्थित 14 नंबर बंगले से शिफ्ट होगा कहीं अन्यत्र चला गया।

उल्लेखनीय है कि पिछले विधानसभा चुनाव यानी 2017 के ठीक पहले उन्होंने बसपा विधानमंडल के नेता के पद से इस्तीफा देकर भाजपा (BJP) का दामन थाम लिया था। इसके बाद वह पिछला विधानसभा चुनाव जीते और जब प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में सरकार बनी तो उन्हें प्रदेश का श्रम मंत्री बनाया गया।

19 मार्च 2017 से लगातार वह पद पर आसीन रहे पर विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद जब भाजपा (BJP) चुनाव की तैयारी कर रही थी, तो उसी समय उन्होंने पार्टी को एक बड़ा झटका देते हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ शामिल हो गए। इस दौरान उनके साथ धर्म सिंह सैनी तथा दारा सिंह चौहान भी मंत्री पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल हो गए। पर इस विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में समाजवादी पार्टी के साइकिल चुनाव चिन्ह से चुनाव मैदान में उतरे तो स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद आज उन्होंने अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया ।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News