Lucknow News: मुख्तार अंसारी को मिली जमानत, लेकिन इन कारणों से अभी नहीं होगी रिहाई

Lucknow News: यूपी विधानसभा चल रहे चुनाव प्रचार के बीच आज बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को कोर्ट से जमानत मिल गयी। आज एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को एक लाख के निजी मुजलके पर रिहा करने का आदेश जारी कर दिया।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-02-16 12:49 GMT

माफिया मुख्तार।

Lucknow News: यूपी विधानसभा (UP Assembly Election 2022) चल रहे चुनाव प्रचार के बीच आज बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) को कोर्ट से जमानत मिल गयी। आज एमपी एमएलए कोर्ट (MP MLA Court) ने मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) को एक लाख के निजी मुजलके पर रिहा करने का आदेश जारी कर दिया।

कहा जा रहा है कि मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) पर दर्ज अन्य मुकदमों के कारण उनकी रिहाई इतनी जल्द नहीं हो सकेगी। उन्हे अभी जेल में ही रहना पडेगा। दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के गैंगेस्टर एक्ट के मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई।

मिली जानकारी के अनुसार  विशेष न्यायाधीश एमपी/ एमएलए ने मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) को रिहा करने का प्रार्थना पत्र स्वीकार कर लिया गया।  मुख्तार अंसारी को एक लाख रुपये के निजी मुचलका दाखिल करने पर रिहा करने का आदेश दिया। साथ रिहाई संबंधित निर्देश अभिलंब बांदा जेल भेजे जाने का आदेश दिया।

उल्लेखनीय है कि गैंगस्टर एक्ट के मामले मे मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) 9 सितंबर 2011 से लगातार न्यायिक अभिरक्षा में पंजाब से लेकर बांदा तक की जेल में है। यहां यह भी बताना जरूरी है कि  इस बार मऊ की सदर सीट से मुख्तार अंसारी नहीं, बल्कि उसका बेटा अब्बास अंसारी चुनावी मैदान में है।

पिछले हफ्ते मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) के चुनाव लडने को लेकर राजनीति गरम हुई थी। इसके लिए  लिए अदालत से इजाजत भी मांगी गई थी। अदालत ने उनके वकील और अन्य लोगों को जेल में जाकर नामांकन प्रक्रिया पूरी करने की इजाजत भी दे दी थी। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन उनके अधिवक्ता दारोगा सिंह ने कोर्ट से सारी प्रक्रियाएं पूरी करवाई थी। लेकिन बाद में फैसला लिया गया कि मुख्तार चुनाव नहीं लडेगें और उनकी जगह उनका बेटा चुनाव लडेगा। मऊ से विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे।

करीब तीन दशक बाद यह पहली बार होगा जब मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) चुनाव मैदान में नहीं उतरे हैं।  मुख्तार अंसारी (Bahubali MLA Mukhtar Ansari) ने अपनी सीट बेटे अब्बास अंसारी को सौंप दी है। मुख्तार अंसारी के लिए सुभासपा के नाम पर नामांकन पत्र लिया गया था। इसके बाद उनके बेटे  अब्बास को मऊ सदर से टिकट दिया गया है। अब्बास अंसारी निशानेबाज भी हैं। अब्बास अंसारी ने 2017 का विधानसभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर मऊ जिले की ही घोसी विधानसभा सीट से लड़ा था।  तब अब्बास अंसारी को भारतीय जनता पार्टी के फागू चौहान से मात खानी पड़ी थी।  

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News