लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने प्रियंका के साथ सेल्फी प्रकरण के जांच के दिये आदेश, कहा- ड्यूटी छोड़ सेल्फी लेना घोर अनुशासनहीनता

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया है कि ड्यूटी छोड़कर सेल्फी लेना घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। कुल मिलाकर इस मामले में सेल्फी लेने वाली महिला पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होना तय है।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-10-21 15:12 GMT

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर व साथ में पुलिस जवान। (Social media)

Lucknow: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के संग सेल्फी लेना अब महिला पुलिस कर्मियों के लिए मुसीबत का सबब बनने जा रहा है। इस मामले में लखनऊ के कमिश्नर ऑफ पुलिस डीके ठाकुर ने जांच बैठा दी है। इस संदर्भ में पुलिस कमिश्नर का कहना है कि ड्यूटी के दौरान इस तरह की हरकत करना बहुत बड़ी अनुशासनहीनता है। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने पहले ही इस तरह की कार्रवाई की आशंका जताते हुए ट्वीट किया था कि योगी सरकार इन महिला पुलिस कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने जा रही है जो कि गलत है।

स्मरण रहे कि बीते दिनों प्रियंका गांधी बाड्रा वाल्मीकि समाज के एक युवक की पुलिस अभिरक्षा में हुई कथित मौत के मामले में पीड़ित परिवार से मिलने आगरा जा रहीं थीं। इसी बीच लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर टोल के पास पुलिस ने प्रियंका गांधी को रोक लिया था। इसी दौरान वहां मौजूद कुछ महिला पुलिस कर्मियों ने उनके साथ सेल्फी लेना शुरू कर दिया। प्रियंका ने भी आत्मीयता के साथ फोटो खिंचवाई थी। बाद में ये सेल्फी की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल कर दी गईं। प्रियंका गांधी के साथ महिला पुलिस कर्मियों के द्वारा सेल्फी लिए जाने वाले घटनाक्रम को पुलिस के आला अफसरों ने काफी गम्भीरता से लिया है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इस मामले में डीसीपी मध्य ख्याति गर्ग को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया है कि ड्यूटी छोड़कर सेल्फी लेना घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। कुल मिलाकर इस मामले में सेल्फी लेने वाली महिला पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होना तय है।

उधर, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इस मामले में ट्वीट कर कहा है खबर आ रही है कि इस तस्वीर से योगी जी इतने व्यथित हो गए कि इन महिला पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करना चाहते हैं। अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा भी मुझे मिले, इन कर्मठ और निष्ठावान पुलिसकर्मियों का कैरियर ख़राब करना सरकार को शोभा नहीं देता।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News