यात्रियों का जमावड़ा : घर जाने की आस में दिखे मायूस चहरे, देखें लखनऊ की ये तस्वीरें

यूपी-बिहार से आने-जाने वालों की स्टेशनों पर भारी भीड़ है। दीपावली और छठ पूजा अपने घर में परिवार के साथ मनाने के लिए लोग स्टेशन पर पहुंचे हैं।

Published By :  Vidushi Mishra
Update:2021-11-03 19:07 IST

चारबाग रेलवे स्टेशन लखनऊ(फोटो- न्यूजट्रैक)

 

Lucknow : पूरे देश में त्योहारों की धूम मची हुई है। घरों से दूर रह रहे लोग स्टेशनों पर पहुंच रहे हैं। यूपी-बिहार से आने-जाने वालों की स्टेशनों पर भारी भीड़ है। दीपावली और छठ पूजा अपने घर में परिवार के साथ मनाने के लिए लोग स्टेशन पर पहुंचे हैं। ऐसे में लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन में यात्रियों के भारी संख्या में पहुंचने से जमावड़ा लगा हुआ है। ट्रेन-बस के इंतजार में यात्रियों को लंबी लाइन और इंतजार करना पड़ रहा है।


लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन में हजारों की तादात में यात्री पहुंच रहे है। इसमें से यूपी, बिहार, बंगाल और उत्तराखंड जाने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। ऐसे में त्योहारों के सीजन में लोगों की भीड़ को काबू करने के लिए जीआरपी और आरपीएफ ने जवानों को तैनात किया गया है।


दीपावली की पूर्व संध्या पर अपने गंतव्य स्थान पर जाने के लिए चारबाग़ रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर उमड़ी यात्रियों की भीड़।


दरअसल यूपी और बिहार में छठ की पूजा एक महापर्व के रूप में की जाती है। जिसकी वजह से दीवाली के एक दिन पहले स्टेशनों पर लोगों की भारी भीड़ है।इसके लिए रेलवे ने खास तैयारियां भी की हुई हैं। जिसके चलते यूपी-बिहार के लिए पहले से ही कई स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।


साथ ही स्टेशन परिसर में यात्रियों की भीड़ को काबू करने के लिए और सुरक्षा के हिसाब से रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों की तैनाती की गई है। 


इस समय त्योहारों के चलते रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें शुरू की है। जिससे यात्रियों को परेशानी न हो। आज लखनऊ रेलवे स्टेशन परिसर से लेकर प्लेटफार्म तक हजारों की संख्या में यात्रियों की भीड़ है। ट्रेन के इंतजार में बैठी ये लड़की, अपने घर जाने के लिए बेताब है। लेकिन स्पेशल ट्रेनों में आरक्षित सीटें नहीं मिलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


 



Tags:    

Similar News