Mau Me Mahapanchayat: सुभासपा की महापंचायत में गरजे अखिलेश, कहा- लाल, पीला हुआ एक, बीजेपी के लिए लगी सिटकिनी

Mau Me Mahapanchayat: मऊ की महापंचायत में साझा रैली से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर बोला तीखा हमला

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Written By :  Asif Rizvi
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-10-27 11:51 GMT

मऊ की महापंचायत में बोलते अखिलेश यादव (फोटो-न्यूजट्रैक)

Mau Me Mahapanchayat: यूपी चुनाव की धुरी पूर्वांचल पर टिक गई है । इसलिए यहां पर सियासी दलों का पूरी जोरआजमाइश देखने को मिल रहा है। आज मऊ में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के स्थापना दिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पहुंचे। सुभासपा की महापंचायत में ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) के बाद अखिलेश यादव (akhilesh yadav ka bjp par hamla) भी जमकर गरजे। उन्होंने कहा कि अब लाल पीला रंग एक हो गया है, बीजेपी के लिए दरवाजे बंद हो गए हैं और अबकी बार 400 पार।

पीला लाल रंग एक हुआ

सपा प्रमुख ने कहा कि यह मऊ की महापंचायत (Mau Ki Mahapanchayat) नहीं है, यूपी के बदलाव की पंचायत है। आज मऊ में लाल और पीला रंग एक हो गया है । इससे दिल्ली और लखनऊ में कौन-कौन लाल पीला हुआ। अखिलेश (akhilesh yadav) ने कहा कि बीजेपी अब जाने वाली है । जब पूर्वांचल के लोग जागते हैं तो सत्ता का बदलाव होता है। राजभर के साथ आने से अब और मजबूती के साथ लड़ेंगे और पूर्वांचल के साथ ही पूरे उत्तर प्रदेश में 400 से ज्यादा सीटें जीतकर 2022 में सरकार बनाएंगे। गरीबों, किसानों, मजदूरों की युवाओं के लिए काम करेंगे।


अखिलेश ने भी दोहराया खदेड़ा होवे का नारा

ओपी राजभर के बाद अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने भी बीजेपी के लिए खदेड़ा होवे का नारा दोहराया। उन्होंने कहा कि बंगाल के बाद अब यहां भी खदेड़ा होगा। पूर्वांचल के लोग जागते हैं तो बदलाव होता है, उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कैसे लॉकडाउन में बेसहारा लोगों को छोड़ दिया। कोरोना वायरस से मजदूर मर गए। मेडिकल कॉलेज में बेड, दवाएं और डॉक्टर नहीं मिले। गरीबी से लोग मौत को गले लगा रहे हैं। महंगाई से लोगों का बुरा हाल है। पेट्रोल-डीजल खाने पीने के सामान सब महंगे हो गए हैं। गरीब जनता का बुरा हाल है और बीजेपी के लोग बताते हैं अच्छे दिन आए हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने कहा था अब बीजेपी जाने वाली है। वह भी राजभर के साथ आने से अब बीजेपी जिस रास्ते से सत्ता में आई है वह दरवाजा ओपी राजभर ने बंद कर दिया है । अब हम लोग मिलकर सीटकनी नहीं लगा दिए हैं । बीजेपी की अब वापसी मुश्किल है। उन्होंने कहा 2022 का चुनाव उत्तर प्रदेश को ही नहीं देश की सियासत को नई दिशा दिखाएगा।


बीजेपी पर जमकर बरसे राजभर

इससे पहले ओपी राजभर ने भी महापंचायत (Mau Ki Mahapanchayat) को संबोधित किया और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं सत्ता में बैठाना जानता हूं, तो हटाना भी जानता हूं। अबकी बार अखिलेश यादव (akhilesh yadav) को मुख्यमंत्री बनाना है, उन्होंने मंच से ऐलान किया कि अखिलेश यादव 2022 में मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं और गरीबों का बिजली का बिल माफ होगा। गरीबों को मुफ्त दवाई मिलेगी, बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा। राजभर ने कहा कि यूपी की जनता को 500 यूनिट बिजली का बिल 5 साल तक माफ रहेगा। महंगाई से निजात मिलेगी। क्योंकि अबकी बार अखिलेश आएंगे। उन्होंने बंगाल में खेला होवे तो यूपी में खदेड़ा होवे का नारा बुलंद किया। इसके साथ ही राजभर ने जातिगत जनगणना की वकालत करते हुए कहा कि अखिलेश आएंगे तो जातिगत जनगणना कराई जाएगी।

पीएम मोदी, सीएम योगी को बताया झूठा

ओपी राजभर (Om Prakash Rajbhar) के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहे। उन्होंने कहा कि ये दोनों नेता देश के सबसे बड़े झूठे हैं । ओपी राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने कहा कि महंगाई से जनता परेशान है । पेट्रोल डीजल खाद सब के दाम बढ़े हैं अबकी बार जब बीजेपी के नेता वोट मांगने आए तो उनसे पूछना महंगाई कब कम होगी जवाब ना दे पाए तो खदेड़ा होगा शुरू हो जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News