Narendra Giri Death Case: CBI की टीम तीनों आरोपियों को लेकर नैनी जेल से हुई रवाना, 7 दिन तक मिली है रिमांड

Narendra Giri Death Case: CBI की टीम 6 सदस्यों सहित भारी पुलिस बल के साथ नैनी सेंट्रल जेल पहुंची।

Report :  Syed Raza
Update: 2021-09-28 07:30 GMT

CBI की टीम तीनों आरोपियों को लेकर नैनी जेल से हुई रवाना

Narendra Giri Death Case, Prayagraj:  अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की बीते 20 सितंबर को संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई टीम तीनों आरोपियों को लेकर नैनी सेंट्रल से लेकर रवाना हो गई है। आज सुबह 10 बजे से 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक सीबीआई आरोपी आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू होगी।बता दें कि सीबीआई की टीम ने रविवार को ही जॉर्ज टाउन थाने के माल खाने से महंत नरेंद्र गिरि और तीनों आरोपियों के मोबाइल फोन के साथ-साथ बाघंबरी गद्दी के सीसीटीवी के डीवीआर को अपने कब्जे में ले लिए हैं।

आनंद गिरी ने अपने आप को बेकुसूर बताया

इससे पहले आज सुबह तकरीबन 9 बजे सीबीआई की टीम दो गाड़ियों में जेल पहुंची । साथ मे तीन प्रिज्म वैन भी थी । CBI की टीम 6 सदस्यों सहित भारी पुलिस बल के साथ नैनी सेंट्रल जेल पहुंची। CBI जेल में बने अस्पताल में तीनों आरोपियों का मेडीकल कराने के बाद जेल अपनी कस्टडी रिमांड में लेकर सुबह 9.30 के बाद रवाना हुई। वही आनंद गिरी के वकील भी जेल पहुंचे है वे आनंद गिरी से मुलाकात किये और बताया कि आनंद गिरी ने अपने आप को बेकुसूर बताया है उन्हें सीबीआई की जांच पर भरोसा है।आनंद गिरी के वकील विजय द्विवेदी ने कहा सीबीआई 4 अक्टूबर शाम 5:00 बजे तक आरोपियों को रिमांड रखेगी इस दौरान आनंद गिरी को सीबीआई हरिद्वार भी ले जा सकती है।

नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में शव बरामद

गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि महाराज की संदिग्ध हालत में लाश बरामद हुई थी जिसके बाद अब पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। आप को बता दे सीबीआई की टीम 3 दिन पहले ही प्रयागराज में आकर के तफ्तीश शुरू कर दी है और लगातार तीन दिनों तक मठ में जा कर मठ में मौजूद साधु संतों और सेवकों से पूछताछ कर रही हैं। इसके साथ ही मठ का वीडियोग्राफी भी करवाया गया है। सीजीएम कोर्ट में सीबीआई ने तीनों आरोपियों को रिमांड में लेने के लिए अर्जी दाखिल की थी जिसके बाद कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर आरोपियों को दिए जाने का फैसला सुनाया। अब देखना यह होगा कि 4 अक्टूबर तक सीबीआई आनंद गिरि ,आध्या तिवारी और संदीप तिवारी से क्या-क्या राज़ उगलवाती है।

Tags:    

Similar News