IAS अधिकारी इफ्तखारुद्दीन का वीडियो मामला: SIT की जांच में धर्मपरिवर्तन कराए जाने की बात सामने आई

सूत्रों के अनुसार, वीडियो उपलबघ वह आधे घंटे से लेकर उससे कुछ अधिक अवधि के भी हैं, जिसे देखकर एसआईटी अपनी रिपोर्ट तैयार कर रही है।

Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-10-02 08:19 GMT

IAS अधिकारी इफ्तखारुद्दीन का वीडियो मामला (social media)

Lucknow news: कानपुर के पूर्व मंडलायुक्त और यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) के अध्यक्ष इफ्तिखारुद्दीन (IAS officer Iftikharuddin)के वीडियो की जांच के दौरान नित नए खुलासे हो रहे हैं। बड़ी बात यह है कि जांच के दौरान एक नहीं दो नही बल्कि 65 वीडियो अब तक सामने आ चुके हैं। इस दौरान बालीवुड खान बंधुओं से भी सम्बन्ध होने की बात सामने आ रही है। साथ ही सरकारी आवास पर धर्म परिवर्तन कराए जाने के भी कुछ साक्ष्य मिले हैं। एसआईटी इन दिनों इस मामले की जांच कर रही है।

वीडियोज में फिल्म अभिनेताओं को पुस्तक देने की भी बात है

सूत्रों के अनुसार जो वीडियो उपलबघ वह आधे घंटे से लेकर उससे कुछ अधिक अवधि के भी हैं, जिसे देखकर एसआईटी अपनी रिपोर्ट तैयार कर रही है। इन वीडियोज में इफ्तिखारुद्दीन को केवल हिन्दू धर्म परिवर्तन ही नहीं, बल्कि ईसाइ धर्म की भी आलोचना करते हुए पाया गया है। इफ्तिखारुद्दीन को यह कहते हुए पाया गया है कि कुरान पूरी मानवता के लिए एक गाइडेंस है, बाकी सब बेकार है। इन वीडियोज में फिल्म अभिनेताओं को कोई पुस्तक देने की भी बात है। इफ्तिखारुद्दीन रविवार को इस्लाम का प्रचार करने के लिए अपने बंगले पर गैर इस्लामिक लोगों को बुलाने का काम करते थें। उनसे जुडे अशरफ ने बताया कि 2016 में उनके भाई का निकाह इफ्तिखारुद्दीन ने अपने बंगले पर करवाने के साथ ही सारा खर्च भी उठाया था। अशरफ वही है जो इफ्तिखारुद्दीन के यहां नमाज पढाने आता था।

मो इफ्तिखारुद्दीन को दूसरे धर्म से नफरत थी

एक कर्मचारी ने बताया कि मो इफ्तिखारुद्दीन को दूसरे धर्म से नफरत थी। वह पूरे विश्व में इस्लाम के प्रचार प्रसार की बात करते रहे हैं।वीडियो की जांच में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं। पता चला है कि अपने मंडलायुक्त के कार्यकाल के दौरान वह अक्सर कर्मचारियों से कहा करते थे कि मूर्ति पूजा खराब है। तुम लोग मूर्ति पूजा क्यों करते हो। एक अन्य वीडियो में कहा गया है कि "हर घर में अल्लाह का दीन दाखिल होना है, करना भी चाहिए।"

मो. इफ्तिखारुद्दीन के कार्यकाल में सब कुछ बदल गया था

सूत्रों के मुताबिक एक कर्मचारी ने बताया कि मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के कार्यकाल में सब कुछ बदल गया था । न तो वहां पर कोई कर्मचारी पूजा पाठ कर सकता था और ना ही होली के रंगो अथवा दीपावली का त्यौहार मनाने की बात करता था। इसे लेकर तत्कालीन मंडलायुक्त इफ्तिखारुद्दीन ने कई बार कर्मचारियों को डाटा भी था। वह कहा करते थे कि तुम लोग जाहिल हो और मूर्ति पूजा क्यों करते हो। इसका कोई मतलब नहीं इस्लाम ही सबसे बड़ा धर्म है.

सारे वीडियो उन्हीं के मोबाइल से बने हैं

जांच के बीच यह बात सामने आई कि इन वीडियोज में कोई एक और व्यक्ति भी लगातार तकरीर कर रहा है। अब इसका पता किया जा रहा है कि आखिर यह व्यक्ति कौन है। यह वीडियो इफ्तिखारुद्दीन ने खुद ही बनवाए थे। ये सारे वीडियो उन्हीं के मोबाइल से बने हैं । एसआईटी अब इस बात का पता कर रही है कि आखिरकार इफ्तिखारुद्दीन वीडियो बनाकर कहां भेजते थे। इस बीच एसआईटी की टीम जल्द ही इसे लेकर उनसे पूछताछ करने की तैयारी में है। इस वीडियो में बॉलीवुड के एक मुस्लिम स्टार का भी जिक्र है जिसमें कहा गया है की इफ्तिखारुद्दीन के ख्याति इतनी बढ़ गई है कि बॉलीवुड के कई स्टार उनसे मिलने आते हैं।

Tags:    

Similar News